rrb chandigarh group d answer key 2019

इंडियन रेलवे नटवर्क दुनिया के बड़े नेटवर्कों में से एक है। इंडियन रेलवे बोर्ड ने ग्रुप डी 2018 के लिए कुल 62907 पदों पर भर्तियां निकाली थीं। आरआरबी ग्रुप डी 2018 भर्तियों के लिए सीबीटी परीक्षा अहमदाबाद, बैंगलोर, भोपाल, चंडीगढ़, कलकत्ता, पटना आदि और कई शहरों में आयोजित की गई। ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा पूरी तीन महीनें तक चलीं। सभी शहरों में सीबीटी परीक्षा अब पूरी हो चुकी हैें। उम्मीदवारों को इंतजार था तो बस रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की आंसर की आने का। आपको यह जानकर खुशी होगी कि आरआरबी ग्रुप डी 2018 चंडीगढ़ की औपचारिक आंसर की 11 जनवरी 2019 को रिलीज कर दी गई है। रेलवे बोर्ड चंडीगढ़ सीबीटी परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट www,rrbcdg.gov.in पर रिलीज की गई है। इच्छुक उम्मीदवार गरुप डी 2018 सीबीटी चंडीगढ़ की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। चंडीगढ़ सीबीटी परीक्षा 2018 की आंसर की आप हमारे इस पेज से भी डाउनलोड कर सकते हैं। रेलवे ग्रुप डी 2018 सीबीटी की आंसर की से जुड़ी अधिक जानकारी नीचे से पढ़ सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़: रेलवे ग्रुप डी आंसर की जारी कर दी गई है।

आरआरबी चंडीगढ़ ग्रुप डी आंसर की 2019

रेलवे भर्ती ग्रुप डी 2018 के लिए जितने भी उम्मीदवारों ने सीबीटी परीक्षा दी थीं उन सभी उम्मीदवारों को आंसर की जारी होने का इंतजार अब पूरा हो चुका है। क्यूंकि रेलवे बोर्ड चंडीगढ़ सीबीटी परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट www,rrbcdg.gov.in पर आ गई है। उम्मीदवारों को आंसर की आने का इंतजार इसलिए रहता है ताकि वह उस आंसर की से अपने उत्तर की जांच कर सकें। जिससे उन्हें इस बात का पता चल जाए की परीक्षा में उन्होंने कितने उत्तर सही किए और कितने गलत। आंसर की आने से उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का अंदाजा हो जाता है और वह उसी के आधार पर अपनी आगे की परीक्षाओं के लिए तैयारी करना शुरू कर देेंते हैं। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा या आंसर की से जुड़ी जरूरी तारीखों को जानने के लिए नीचे दी गई टेबल को देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा शुरू होने की तारीख 17 सितंबर 2018
परीक्षा खत्म होने की तारीख 17 दिसंबर 2018
औपचारिक आंसर की जारी होने की तारीख 11 जनवरी 2019

आंंसर की – आरआरबी चंड़ीगढ़ ग्रुप डी आंसर की 2019, यहां से प्राप्त करेें

आरआरबी चंडीगढ़ ग्रुप डी आंसर की 2019 ऐसे करें डाउनलोड

जो आवेदक चंडीगढ़ सीबीटी परीक्षा 2018 मेें शामिल हुए थे और अगर वो सीबीटी परीक्षा आंसर की 2019 डाउनलोड करना चाहते हैं तो उन्हें आधिकारिक वेबसाइट www,rrbcdg.gov.in पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप आंसर की कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। उसके स्टेप्स हमनें नीचे दिए हुए हैं। आप उन स्टेप्स को पढ़ सकते हैं और उन्हें फॉलो कर डाउनलोड कर सकते हैं।

  • इच्छुक उम्मीदवारों को चंडीगढ़ सीबीटी परीक्षा आंसर की डाउनलोड करने के लिए www,rrbcdg.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने उसका मेन पेज खुल जाएगा।
  • मेन पेज पर आपको लॉगिन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • लॉगिन करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि बतानी होगी।
  • उसके बाद आपको आंसर की वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जहां से आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आंसर की डाउनलोड हो जाने के बाद आप उसको प्रिंटआउट भी करवा सकते हैं।

आरआरबी चंडीगढ़ ग्रुप डी परीक्षा परिणाम

जिन उम्मीदवारों ने रेलवे ग्रुप डी 2018 के लिए सीबीटी की परीक्षा दी थीं उन्हें हम बता दें कि उन सभी उम्मीदवारों के परिणाम जनवरी 2019 के आखिरी तक आ सकते हैं। रेलवे बोर्ड की तरफ से परिणामों को लेकर अभी कोई ऑफिशियल तारीख जारी नहीं की गई है। जो उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा को क्वालिफाई कर लेगें केवल वो ही दूसरे चरण में पहुंच पाएगें।

आरआरबी ग्रुप डी

रेलवे ग्रुप डी आंसर की

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।