आरआरबी ग्रुप डी चैन्नई आंसर की

रेलवे भर्ती बोर्ड ने भारतीय रेलवे में कुल 62,907 पदों पर भर्ती निकाली। जिसके लिए भारी मात्रा में उम्मीदवारों ने आवेदन किया। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रक्रिया में भाग लिया उन उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा के बुलाया गया। सीबीटी परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को आधिकारिक उत्तर कुंजी का इंतजार था। आपको बता दें कि आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की  11 जनवरी 2019 जारी हो गई है। रेलवे भर्ती बोर्ड rrbchennai.gov.in वेबसाइट पर आधिकारिक उत्तर कुंजी आ चुकी है। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक से आधिकारिक आंसर की देख सकते हैं। इस पेज पर छात्र उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के स्टेप्स भी देख सकते हैं। आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आर यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़: रेलवे ग्रुप डी आंसर की जारी कर दी गई है।

आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की 2019

जिन उम्मीदवारों ने रेलवे भर्ती बोर्ड की सीबीटी परीक्षा दी है उन सभी उम्मीदवारों को आंसर की इंतजार है। आधिकारिक आंसर की आने से उम्मीदवार परीक्षा में प्राप्त होने वाले अंकों का अंदाजा लगा सकते हैं। जो उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा में पास हो जाएंगे वो उम्मीदवार दूसरे चरण के लिए योग्य मान लिए जाएंगे। आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की 2018 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

आयोजन  तारीख
परीक्षा शुरू होने की तारीख 17 सितंबर 2018
परीक्षा खत्म होने की तारीख 17 दिसंबर 2018
औपचारिक आंंसर की जारी होने की तारीख 11 जनवरी 2019

आंसर की – आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की, यहां से प्राप्त करें।

आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड करें

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा आरआरबी सीबीटी परीक्षा की आधिकारिक आंसर की जारी की जाएगी। आंसर की आने पर उम्मीदवार उसे डाउनलोड कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को देखकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। इन स्टेप्स को फोलो कर उम्मीदवार आसानी से आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को www.rrbchennai.gov.in/ वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट का आपके सामने होम पेज खुलेगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवारों को आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी आंसर की का अॉप्शन दिखेगा।
  • उम्मीदवारों को लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आधिकारिक आंसर की देखने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करने के लिए उम्मीदवारों को जन्म तिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर की जानकारी डालनी होगी।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट करना होगा।
  • सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आधिकारिक आंसर की आ जाएगी।
  • आधिकारिक उत्तर कुंजी को आप डाउनलोड कर लें। और प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी 2019 परीक्षा परिणाम

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा आयोजित की गई सीबीटी परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम का इंतजार है। खबरों के अनुसार आरआरबी चैन्नई ग्रुप डी 2018 का परिणाम जनवरी 2019 के आखिर में जारी हो सकता है। उम्मीदवारों को बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी 1 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस वेबसाइट से भी अपना परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी 1 परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी आंसर की 

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।