रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने इस साल भारी मात्रा में भर्ती निकाल कर भारतीय रेलवे में नौकरी करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों को खुश कर दिया है। आरआरबी रेलवे ग्रुप डी 2018 परीक्षा 17 सितबंर 2018 को है। जितने पदों की भर्ती आरआरबी ने निकाली है उससे कई ज्यादा मात्रा में आवेदन किए गए है। आपको बता दें की आरआरबी ने ग्रुप डी परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए रेल सेवा उपलब्ध करवाई है। आरआरबी कोलकता ने  की पूरी जानकारी उपलब्ध कर दी है। अगलासेम पर भी आप सारी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

आरआरबी कोलकता ने जो स्पेशल ट्रेन शेड्यूल जारी किया है उसमें पूरी तरह से रेल सेवा का विवरण कर रखा है। जो जानकारी उम्मीदवारों को प्राप्त होगी वो इस प्रकार है – शहर का नाम, परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा केंद्र का पूरा पता, परीक्षा केंद्र का कोड, परीक्षा केंद्र से सबसे करीब रेलवे स्टेशन का नाम, परीक्षा केंद्र और रेलवे स्टेशन के बीच की दूरी और रेलवे स्टेशन से परीक्षा केंद्र  पहुचने का पूरा रास्ते का पूरा विवरण दे रखा है। इस जानकारी को प्राप्त करने के बाद उम्मीदवारों को किसी भी तरह की कोई भी परेशानी होने की उम्मीद कम है। इस चार्ट की मदद से उम्मीदवारों को सारी जरुरी जानकारी एक जगह ही मिल जाएगी। साथ ही उम्मीदवार एक अंजान शहर में सही समय पर परीक्षा देने के लिए पहुंच सकते है।

आरआरबी ग्रुप सी परीक्षा के समय उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। अधिकतर उम्मीदवारों को अपना परीक्षा केंद्र खोजने में काफी दिक्कत आई थी। यहां तक की पिछली बार उम्मीदवारों को यह तक नहीं पता था की आरआरबी ने उम्मीदवारों के लिए रेल सेवा भी उपलब्ध करवा रखी है। इन परेशानियों को देखते हुए आरआरबी ने आरआरबी रेलवे ग्रुप डी के लिए पहले हर जरुरी जानकारी दे रहा है।

अपने विचार बताएं।