आरआरबी ग्रुप डी

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर। रेलवे के परीक्षार्थियों के लिए हमारी यह खबर राहत भरी है। रेलवे ने परीक्षार्थियों को आवेदन पत्र की फीस वापस करने की घोषणा की है।

बता दे की सभी सामान्य उम्मीदवारों एवं अन्य पिछड़ी जाती के वर्गों कके उम्मीदवारों से 500 रूपए आवेदन शुल्क लिए गए थे। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्लूडी एवं महिला वर्ग के उम्मीदवारों से 250 रुपए आवेदन शुल्क लिए गए थे। रेलवे की तरफ से आयी ख़बरों के मुताबिक सामान्य उम्मीदवारों एवं अन्य पिछड़ी जाती के वर्गों कके उम्मीदवारों को 400 रूपए वापस किये जाने हैं। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्लूडी एवं महिला वर्ग के उम्मीदवारों को सम्पूर्ण शुल्क वापस कर दिए जाएंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने सहायक लोको पायलट ( एएलपी ) परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों से उनके बैंक खाता की जानकारियां मांगी हैं। जिसमे खाता धारक का नाम, बैंक का आईएफएससी कोड एवं बैंक खाता संख्या शामिल है। यह जानकारियां आवेदन शुल्क की वापसी के लिए मांगी जा रही हैं। जिन उम्मीदवारों ने अपने बैंक खाता का विवरण पहले ही दे दिया है और उसे फिर से मॉडिफाई करना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं। बैंक खाता विवरण मॉडिफाई करने के लिए उम्मीदवारों को मॉडिफाई अकाउंट के ऑप्शन पर जाना होगा। फिर उनके द्वारा रजिस्टर किये हुए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा। उम्मीदवारों को उस ओटीपी को वहां डालना होगा। जिसके बाद उनके बैंक खाता को मॉडिफाई कर दिया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ख़ास ध्यान रखें की एक बार खाता विवरण मॉडिफाई हो जाने के बाद उसे दुबारा मॉडिफाई नहीं किया जा सकता है।

बैंक खाता का विवरण जमा करने की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर 2018 है। इसे रात 11 बज कर 59 मिनट तक खोला जाएगा। उम्मीदवार जल्द – जल्द अपने बैंक खाता का विवरण जमा कर दे। इससे वे आखिरी समय में होने वाली परेशानियों और तकनिकी खराबी होने की वजह से आने वाली परेशानियों से बच सकते हैं।

अपने विचार बताएं।