आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के उम्मीदवारों को हो रही है परेशानी। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड की लिंक के काम नहीं करने से बहुत से उम्मीदवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई ऐसे उम्मीदवार हैं जो परीक्षा की जानकारी के लिए उसके आधिकारिक वेबसाइट पर जा रहे हैं। लेकिन उन्हें जानकारियों की जगह निराशा मिल रही है। परीक्षार्थियों को ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। कई उम्मीदवारों की परीक्षा 22 सितम्बर 2018 को है। उन्हें 18 सितम्बर तक अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर लेना है। ऐसे में उम्मीदवारों को घबराने की जरुरत नहीं है। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक्स को जल्द ही दुबारा शुरू करने का प्रयास जारी है।

आरआरबी के तरफ से यह खबर आई है की कुछ तकीनीकी खराबी की वजह से लिंक काम नहीं कर रहे हैं। उम्मीदवार प्रयास जारी रखें। आरआरबी ग्रुप डी प्रवेश पत्र डाउनलोड न कर पाने वाले उम्मीदवारों को एसएमएस, ई- मेल अथवा फोन के जरिये परीक्षा केंद्र की जानकारी दी जा सकती है। परीक्षार्थिओं को अपने पहचान पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और अपने शहर का इंटिमेशन नोटिस साथ लाना आवश्यक है।

आरआरबी ग्रुप डी क्वेश्चन पेपर यहाँ से देखें।

आपको बता दें कि हेवी लोड होने की वजह से आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड की लिंक काम नहीं कर रही है। आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा की तिथि, शहर, प्रवेश पत्र सम्बन्धी कई जानकारियां मौजूद हैं। जिसकी जानकारियों के लिए उम्मीदवारों की भारी संख्या वेबसाइट देखने में लगे हैं। रेलवे ग्रुप डी के लाखों परीक्षार्थियों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की घोषणा अभी नहीं हुई है। केवल उन्हीं उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट की घोषणा हुई है जिनकी परीक्षा 16 अक्टूबर तक है।

16 अक्टूबर के बाद का परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट का शेड्यूल अभी घोषित होना है। पहले बताया गया था कि यह शेड्यूल 13 सितंबर को आएगा। फिर बताया गया कि यह 15 सितंबर को आएगा। लेकिन यह अभी तक जारी नहीं हुआ है। जिन उम्मीदवारों की परीक्षाएं 16 अक्टूबर से पहले है, उनकी परीक्षा तिथि, शिफ्ट, परीक्षा शहर संबंधी डिटेल्स जारी हो चुकी हैं। ये उम्मीदवार भी अपना-अपना एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले डाउनलोड कर रहे हैं, परीक्षा तिथि, शहर व शिफ्ट डिटेल्स देख रहे हैं।

यहाँ से कर सकते हैं आरआरबी एडमिट कार्ड डाउनलोड।

इससे पहले भी आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट परीक्षा 2018 की उत्तर कुंजी के लिंक काम नहीं कर रहे थे। उम्मीदवार आरआरबी अल्प 2018 परीक्षा की उत्तर कुंजी को डाउनलोड भी नहीं कर पा रहे थे। उम्मीदवारों को परेशानियों का सामना न करना पड़े इसलिए इस सुविधा को दुबारा शुरू किया गया था।

3 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।