rrb ajmer group d answer key

आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 रिलीज हो चुकी है। उम्मीदवार हमारे आर्टिकल के माध्यम से आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितम्बर 2018 से 17 दिसंबर 2018 के बीच आयोजित की गई। उम्मीदवारों को बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी कंप्यूटर आधारित परीक्षा अलग – अलग शहरों में आयोजित की गई। आरआरबी ग्रुप डी के 62,907 पदों पर 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जनवरी 2019 में अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2018 जारी कर सकता है। आप www.rrbajmer.gov.in की साइट पर जाकर आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2019 प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार इस आर्टिकल के माध्यम से आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 की अधिक जानकरी के लिए पूरा आर्टिकल पढ़े।

लेटेस्ट न्यूज़: रेलवे ग्रुप डी आंसर की जारी कर दी है

आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन लगभग 400 केंद्रों पर किया गया। जानकारी के मुताबिक हर दिन 3 से 4 लाख उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा दी है। जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा को पास करेंगे उन उम्मीदवारों को पी.ई.टी परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवार आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 की महत्वपूर्ण तिथियां टेबल के माध्यम से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
सीबीटी परीक्षा शुरू होने की तिथि 17 सितम्बर 2018
सीबीटी परीक्षा समाप्त होने की तिथि 17 दिसंबर 2018
आंसर की जारी होने की तिथि 11 जनवरी 2019

आंसर की –आरआरबी ग्रुप डी अजमेर आंसर की, यहां से प्राप्त करें।

आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 कैसे डाउनलोड

उम्मीदवारों को बता दें कि आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 दो प्रकार से डाउनलोड कर सकते हैं। आप आरआरबी अजमेर ग्रुप डी की आधिकारिक साइट पर जाकर आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2019 डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही साथ हमारे आर्टिकल के माध्यम से भी आप आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 प्राप्त कर सकते हैं। हम उम्मीदवारों को आंसर की डाउनलोड करने के स्टेप दें रहे हैं जिससे आप आसानी से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले आरआरबी अजमेर ग्रुप डी www.rrbajmer.gov.in साइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक साइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को न्यूज़ और अपडेट का सेक्शन दिखाई देगा।
  • फिर उम्मीदवारों को उस सेक्शन में आरआरबी अजमेर ग्रुप डी आंसर की 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने बाद उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉगिन करना होगा।
  • लॉ करते ही उम्मीदवारों के सामने आंसर की खुल जाएगी। आप फिर आंसर की को डाउनलोड कर लें और बाद में प्रिंटआउट भी निकाल लें।

आरआरबी अजमेर ग्रुप डी रिजल्ट

उम्मीदवारों को बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा का रिजल्ट जनवरी 2019 के अंत तक घोषित कर दिया जा सकता है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट आरआरबी ग्रुप डी की आधिकारिक साइट पर जाकर आसानी से देख सकते हैं। इसके अलावा छात्र इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत पड़ेगी। यह जानकारी डालने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकेंगे। जो उम्मीदवार पहले चरण में पास हो जाएंगे वो उम्मीदवार अगले चरण के योग्य मान लिए जाएंगे।

रेलवे ग्रुप डी आंसर की 

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।