rrb bilaspur group d answer key 2019

रेलवे रिक्रुटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने ग्रुप डी 2018 के लिए ट्रेकमैन, गेट्समैन, पॉइंटसमैन, हेल्पर और पोर्टर के पदों पर रिक्तियां निकाली थीं। इन रिक्तियों के लिए लगभग 48 लाख से भी ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया। आरआरबी ग्रुप डी 2018 के लिए जितने उम्मीदवारों ने आवेदन किया था लगभग उन सभी आवेदकों ने सीबीटी परीक्षा भी दी। उन सभी उम्मीदवारों को रेलवे भर्ती सीबीटी परीक्षा 2018 की आंसर की आने का इंतजार था। आरआरबी ग्रुप डी बिलासपुर की औपचारिक आंसर की 11 जनवरी 2019 को रिलीज कर दी गई है। हम आपको बता दें की रेलवे ग्रुप डी 2018 बिलासपुर सीबीटी परीक्षा की औपचारिक आंसर की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbilaspur.gov.in पर जारी हो चुकी है। जो उम्मीदवार आरआरबी सीबीटी बिलासपुर 2018 की आंसर की डाउनलोड करना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवार हमारे इस पेज से भी आधिकारिक आंसर की देख सकेंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़: रेलवे ग्रुप डी आंसर की जारी कर दी गई है।

आरआरबी बिलासपुर ग्रुप डी आंसर की 2019

रेलवे ग्रुप डी 2018 की सीबीटी परीक्षा बिलासपुर के अलावा और दूसरे शहरों में भी आयोजित की गई। जो आवेदक इस परीक्षा में शामिल हुए थें उनमें से जो इस परीक्षा में पास हो जाएंगे केवल वो आवेदक ही आगे की चयन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। आरआरबी ग्रुप डी 2018 की जरूरी तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई टेबल को पढ़ सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा शुरू होने की तारीख 17 सितंबर 2018
परीक्षा खत्म होने की तारीख 17 दिसंबर 2018
औपचारिक आंसर की जारी होने की तारीख 11 जनवरी 2019

आंसर की – आरआरबी ग्रुप डी बिलासपुर आंसर की 2019, यहां से प्राप्त करें

आरआरबी बिलासपुर ग्रुप डी आंसर की 2019 कैसे करें डाउनलोड

इच्छुक उम्मीदवार अगर रेलवे ग्रुप डी 2018 सीबीटी परीक्षा बिलासपुर की आंसर की डाउनलोड करना चाहते हैं वो घर बैठे भी अपने स्मार्ट फोन या कम्प्यूटर से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। बशर्ते आपके सिस्टम में इंटरनेेट होना जरूरी है। आप नीचे दिए डाउनलोड करने के स्टेप्स को भी पढ़ सकते हैं। उन स्टेप्स को फॉलो कर आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

  • उम्मीदवारों को आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले रेलवे ग्रुप डी बिलासपुर की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbilaspur.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद आपके सामने आरआरबी ग्रुप डी का होम पेज खुल जाएगा।
  • होम पेज पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे।
  • आपको लॉगिन के ऑप्शन पर क्लिक करके अपना लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी जन्म तारीख डालनी होगी।
  • लॉगिन होने के बाद आपको आंसर की वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

आरआरबी बिलासपुर ग्रुप डी परीक्षा परिणाम

रेलवे ग्रुप डी 2018 सीबीटी परीक्षा की अगर हम बात करें तो यह परीक्षा 17 सितंबर 2018 से लेकर 17 दिसंबर 2018 तक चलीं। उम्मीदवारों को अब आरआरबी ग्रुप डी रिक्तियों के लिए दूसरी परीक्षा के लिए तैयार रहना होगा। सीबीटी परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। सीबीटी परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के परिणामों के आधार पर ही आवेदकों का चयन किया जाएगा। आरआरबी सीबीटी परीक्षा ग्रुप डी 2018 के परिणाम रेलवे बोर्ड अपनी आधिकारिक  वेबसाइट www.rrbbilaspur.gov.in पर जारी करेगा। परिणाम जारी होते ही आप हमारे इस पेज के माध्यम से भी अपने परिणामों के बारे में जान सकेंगे।

आरआरबी ग्रुप डी

रेलवे ग्रुप डी आंसर की

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।