आरआरबी ग्रुप डी 23 सितंबर 2018 एडमिट कार्ड

रेलवे भर्ती बोर्ड यानी की आरआरबी ने ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत ही राहत वाली खबर जारी की है। रेलवे आरआरबी ग्रुप डी 2018 सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू हो रही है। रेलवे ने 26 अगस्त को जारी की नोटिस में समूह डी भर्ती परीक्षा 17 सितम्बर से आयोजित करने की बात की है। साथ ही साथ रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा नोटिए में “परीक्षा शहर, तिथि और सीबीटी के शिफ्ट आदि के बारे में बताया गया है की इन सब जानकारियों को सीबीटी से 10 दिन बताया जायेगा। रेलवे भर्ती बोर्ड ने आधिकारिक रिलीज का जिक्र करते हुए बताया कि विस्तृत कार्यक्रम जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अभी हाल में ही अगस्त माह में आरआरबी एएलपी के 60000 पदों को भरने के लिए पहले चरण की सीबीटी परीक्षा आयोजित की है। जैसा की रेलवे की ओर से जारी नोटिस के अनुसार ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितम्बर से आयोजित की जाएगी तो प्रवेश पत्र, परीक्षा केंद्र आदि अन्य जानकारियां 10 दिन पहले जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को अपना आरआरबी ग्रुप डी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपने पंजीकरण नंबर का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। इसके बाद आप अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे।

आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा 2018 के प्रवेश पत्र विभिन्न आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे। आवेदक परीक्षा से पहले अपना आरआरबी ग्रुप डी भर्ती २०१८ प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। आपको बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 के 62907 पदों के लिए 1 करोड़ से भी अधिक आवेदन किये गए थे।

अभी हाल में ही रेलवे सहायक लोको पायलट और तकनीशियन भर्ती 2018 की पहली चरण की परीक्षा अगस्त 2018 में संपन्न हुई है। एएलपी परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की गयी थी और अलग-अलग दिन आयोजिय की गयी थी। अब एएलपी पहले चरण की परीक्षा के बाद दूसरी चरण की परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी जिसके सम्बन्ध में जल्द ही रेलवे सूचना  करेगा।

आरआरबी ग्रुप डी 2018 भर्ती प्रवेश पत्र यहाँ पर उपलब्ध होंगे।

अपने विचार बताएं।