रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की सभी परीक्षा तय दिन पर हो रही है। लेकिन आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 की भर्ती परीक्षा जो भोपाल में 25 सितंबर 2018 को होनी थी। उस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 25 सितंबर 2018 को भोपाल में आयोजित होने वाली थी। आरआरबी भर्ती 2018 राज्य के 13 केंद्रों में होने वाली थी। और यह परीक्षा तीन शिफ्ट में होनी थी। आपको बता दें कि भोपाल ग्रुप डी परीक्षा करीब 15 हजार छात्र देने वाले थे। लेकिन अब आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 परीक्षा वे उम्मीदवार नहीं दे पाएंगे जो भोपाल में केंद्रों पर देने वाले थे। आरआरबी भोपाल भर्ती 2018 परीक्षा न होने का कारण भी सामने आ गया है। खबर आ रही है जिसके मुताबिक 25 सितंबर 2018 को भाजपा के कार्यक्रता सम्मेलन होने वाला है। जिस कारण से रेलवे ग्रुप डी भोपाल परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

भोपाल शहर के विभिन्न केंद्रों पर 25 सितंबर 2018 को निर्धारित स्तर 1 पदों के लिए सीबीटी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह सूचना पहले ही उम्मीदवारों को एसएमएस के माध्यम से भेजा गया है। यह परीक्षा 16 अक्टूबर 2018 के बाद रीशेड्यूल होगी। परीक्षा के पुनर्निर्धारित तारीख (सीबीटी) को जल्द ही उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

यह तो आप सब को पता चल ही गया है कि आरआरबी भोपाल भर्ती 2018 परीक्षा स्थगित हो गई है। और इसका कारण भी पता चल गया है। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि क्या यह कारण वाजिब है। रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा का इंतजार हजारों उम्मीदवारों का था। सभी उम्मीदवारों ने रेलवे ग्रुप डी भोपाल की परीक्षा की तैयारी कर रखी थी। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा चार साल में इस साल हो रही है। लेकिन आरआरबी भोपाल 2018 परीक्षा का अभी पता नहीं की कब होगी। परीक्षा होने की घोषणा हो गई है। लेकिन आरआरबी भोपाल भर्ती 2018 परीक्षा दुबारा कब आयोजित होगी इसकी घोषणा नहीं हुई है।

इससे पहले, इस समाचार को विभिन्न समाचार पत्रों की रिपोर्टों द्वारा प्रसारित किया जा रहा था, जिसे अब बोर्ड द्वारा पुष्टि की गई है।यूट्यूब पर अनौपचारिक स्रोतों ने यह भी पुष्टि की है कि 25 सितंबर के लिए निर्धारित परीक्षा 16 अक्टूबर, 2018 को भोपाल में प्रधान मंत्री रैली के कारण बाद की तारीख को फिर से निर्धारित की जाएगी।

आरआरबी भोपाल एडमिट कार्ड 2018 जारी होने वाले है। लेकिन अभी यह नहीं कह सकते की एडमिट कार्ड आएंगे या नहीं। जैसे ररब भोपाल ग्रुप डी परीक्षा स्थगित हो गई है वैसे एडमिट कार्ड भी स्थगित हो सकते है। अगर आरआरबी भोपाल एडमिट कार्ड 2018 तो आपको बता दिया जाएगा। परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी अगलासेम पर मिल जाएगी। सोचने वाली बात यह है कि इस तरह परीक्षा स्थगित करवाना क्या सही है। आरआरबी भोपाल भर्ती 2018 परीक्षा कब होगी इसकी घोषणा अभी नहीं हुई है।

अपने विचार बताएं।