छत्तीसगढ़ पुलिस

रेलवे भर्ती ग्रुप डी 2018 ने इस बार भारी मात्रा में 62,907 पदों की भर्ती निकाली है। जो रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखते है उन उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किए थे उनके लिए अब आने वाले दिन बहुत महत्तवपूर्ण होने वाले है। 9 सितबंर 2018 को आरआरबी ग्रुप डी 2018 की महत्तवपूर्ण तारीखों की घोषणा कर सकते है। कल आरआरबी ग्रुप डी के प्रवेश पत्र, रेल यात्रा की जानकारी, परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र आदि जरुरी जानकारियों की घोषणा करने वाला है। रेलवे की होने वाली सबसे बड़ी परीक्षा के बारे में जानने के लिए आप रेलवे भर्ती ग्रुप डी 2018 आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते है। और हिंदी अगलासेम पर भी सभी उम्मीदवार को आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की हर एक जरुरी जानकारी देते रहेंगे।

आरआरबी ग्रुप डी 2018 कल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर होने की तारीख की घोषणा कर सकते है। प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख वाले दिन सभी उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। हमारा साइट से भी आप लोग प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। प्रवेश पत्र में सभी उम्मीदवारों परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी जैसे की – परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय आदि। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र लेकर जाना बेहद जरुरी है, बिना प्रवेश पत्र के उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति किसी भी हालत में नहीं दी जाएगी।

इन सभी घोषणओं के साथ 9 सितबंर 2018 को आरआरबी ग्रुप डी 2018 रेल सुविधा से जुड़ी जानकारी की भी घोषणा कर सकता है। एससी /एस टी उम्मीदवार जो आरआरबी ग्रुप डी 2018 परीक्षा देने के लिए आने वाले है, उन उम्मीदवारों के लिए पहले की तरह रेल सुविधा उपलब्ध कराने की जानकारी की भी घोषणा हो सकती है। आरआरबी ग्रुप सी के लिए रेल सुविधा उपलब्ध करवाई थी लेकिन जानकारी समय पर न मिल पाने की वजह से कोई भी छात्र इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाया। आशा करते है की इस बार आरआरबी हर जरुरी जानकारी समय पर और अच्छे से देगी।

अपने विचार बताएं।