आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा को समाप्त हुए दो महीने हो गए हैं और तब से ही उम्मीदवारों को अपने आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट का इंतजार है। आपको बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट की तारीख दिन प्रतिदिन आगे बढ़ती ही जा रही है। जिसके कारण रिजल्ट को लेकर काफी दिनों से अटकलें बनी हुई हैं। लेकिन अब लगता है उम्मीदवारों को इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 अब 4 मार्च 2019 को जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि यह जानकारी खुद रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा दी गई है।

इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड का रिजल्ट 17 फरवरी 2019 को जारी किया जाना था। लेकिआरआरबी ग्रुप डीन इस दिन भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया। आपको बता दें कि रिजल्ट न जारी होने का कारण पेपर चेकिंग में आए एरर को बताया गया। जिसके बाद से ही उम्मीदवारों के बीच आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट को लेकर अटकलें और भी बढ़ गई। लेकिन 4 मार्च 2019 को यह सारी अटकलें खत्म हो जाएंगी। क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी रिजल्ट जारी कर देगा। उम्मीदवारों को बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट निर्धारित जोन की रेलवे वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 जारी होने पर उम्मीदवारों को सबसे पहले अपने निर्धारित जोन की रेलवे वेबसाइट पर जाना है। रेलवे वेबसाइट पर उम्मीदवारों को आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 का लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है। लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को डालना है। उम्मीदवारों को जानकारी में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी डालनी है। सभी जानकारी सही से डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना है। सबमिट बटन दबाने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 आ जाएगा।

जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि अगला चरण शारीरिक दक्षता परीक्षण को होगा। इस चरण में उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता का टेस्ट लिया जाएगा। इस चरण में पास हुए उम्मीदवारों को आखिरी चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा इस साल 1,30,000 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 31 मार्च 2019 तक कर सकते हैं। जिसके लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) जून 2019 से सितंबर 2019 के बीच आयोजित की जाएगी।

Mody University Apply Now!!

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।