आरआरबी जेई भर्ती रिजल्ट 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर पद के लिए भर्ती निकाली है। रेलवे ने यह भर्ती कुल 13,487 पदों के लिए निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों की आवेदन प्रक्रिया में भाग लेंगे उन उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के कई चरणों से गुजरना होगा। हर चरण के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार www.rrbcdg.gov.in/ आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार आरआरबी जेई रिजल्ट 2019 जारी होने पर इस पेज से भी रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी डालनी होगी। आरआरबी जेई रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

आरआरबी जेई भर्ती 2019

आरआरबी जेई की भर्ती प्रक्रिया के हर चरण के बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इस पेज से उम्मीदवार रिजल्ट देखने के स्टेप्स भी देख सकते हैं। आरआरबी जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। आरआरबी जेई रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
 सीबीटी 1 परीक्षा शुरू होने की तारीख  अप्रैल / मई 2019
 सीबीटी 1 परीक्षा समाप्त होने की तारीख  घोषित की जाएगी
 परिणाम जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी

आरआरबी जेई भर्ती 2019 रिजल्ट कैसे करें डाउनलोड

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जूनियर इंजीनियर पद के लिए सीबीटी परीक्षा आयोजित की जाएगी। सीबीटी परीक्षा होने के कुछ समय बाद रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी किया जाएगा। उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवारों को आरआरबी जेई रिजल्ट 2019 देखने के लिए कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। उम्मीदवार नीचे से स्टेप्स फोलो कर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

  • आरआरबी जेई भर्ती 2019 का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको www.rrbcdg.gov.in/ आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा।
  • होम पेज पर आरआरबी जेई भर्ती 2019 रिजल्ट का लिंक लगा होगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • यहां पर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी डालनी होगी।
  • सभी जानकारियों को सही से भरने के बाद सबमिट करें।
  • सबमिट करने के कुछ देर बाद आपके सामने रेलवे जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 का रिजल्ट खुल जाएगा।
  • अब आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

आरआरबी जेई भर्ती 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड हर चरण के बाद जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट जारी करेगा। सबसे पहले उम्मीदवारों को सीबीटी 1 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। सीबीटी 1 परीक्षा होने के कुछ समय बाद आरआरबी जेई सीबीटी 1 रिजल्ट जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार सीबीटी 1 परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को सीबीटी 2 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। सीबीटी 2 परीक्षा चुने गए पदों के अनुसार आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार सीबीटी 2 परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (दस्तावेज सत्यापन) और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वाले दिन सभी ओरिजनल डॉक्यूमेंट लाने होंगे। मेडिकल टेस्ट में उम्मीदवारों को तय मेडिकल टेस्ट के नियमों के आधार पर चुना जाएगा। यह चरण भर्ती प्रक्रिया का आखिरी चरण है।

आरआरबी जेई भर्ती 2019

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।