आरआरबी ग्रुप डी 2018 की मॉक टेस्ट लिंक आज जारी किया जाएगा।आरआरबी लिंक एक्टिवेट होने के बाद उम्मीदवारों को लिंक खोलने के बाद अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लोगिन करना होगा। यह लिंक सभी राज्यों में एक्टिवेट किया जाएगा। इस लिंक में उम्मदवारों के लिए परीक्षा की तैयारी और ज्यादा अच्छे से करने के लिए प्रैक्टिस पेपर दिए होगें। इन प्रैक्टिस पेपर की मदद से उम्मीदवार 17 सितबंर 2018 को होने वाली परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। यह लिंक आरआरबी की ओर से उम्मीदवारों के लिए जारी किया जाएगा। आज यह लिंक किसी भी समय जारी हो सकता है और यह लिंक आरआरबी 2018 की आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा। इस साइट से भी उम्मीदवारों को लिंक जारी करवाया जाएगा। उम्मीदवार अपना यूजर आईडी और पासवर्ड तैयार रखें।

कल यानि की 9 सितबंर 2018 को आरआरबी ग्रुप डी 2018 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की घोषणा की गई थी।आरआरबी की परीक्षा 17 सितबंर 2018 को होने वाली है जिसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले यानि की 13 सितबंर 2018 को आरआरबी एडमिट कार्ड जारी किए जाएगें। एडमिट कार्ड में उम्मीदवार को अपना परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय, परीक्षा कौन से शिफ्ट में होगी आदि जरुरी जानकारी एडमिट कार्ड में मिलेगी। आपको यह भी बता दें की एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा देने की अनुमति किसी भी हाल में नहीं दी जाएगी। इसलिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

भारतीय रेल सेवा ने इस साल भारी मात्रा में भर्ती निकाल कर उम्मीदवारों को खुश कर दिया है। आरआरबी ने कुल 62,907 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इतनी भर्तियों के लिए आवेदन भी बड़ी मात्रा में किए गए है। आरआरबी ग्रुप डी 2018 की परीक्षा 17 सितबंर 2018 को होने वाली है जो कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। यह परीक्षा हर साल एक बड़े स्तर पर होती है क्योंकि लाखों उम्मीदवार भारतीय रेल सेवा में नौकरी करने का सपना देखते है। हर साल की तरह इस साल भी रेलवे की परीक्षा बड़े स्तर पर होने वाली है और रेलवे परीक्षा दिसबंर 2018 तक होने की संभावना जताई जा रही है।

अपने विचार बताएं।