आरआरबी ग्रुप डी 23 सितंबर 2018 एडमिट कार्ड

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा की शुरुआत 17 सितम्बर 2018 से है। इस बार  भारतीय रेलवे ने उम्मीद से ज्यादा भर्ती निकाली कर उम्मीदवारों को भारतीय रेलवे में काम करने का सुनहरा मौका दिया है। जितने पदों की भर्ती रेलवे ने निकाली है उससे कई ज्यादा आवेदन किये जा चुके हैं। आरआरबी ने उम्मीदवारों के सुविधा के लिए रेल सेवा भी उपलब्ध करवाई है। आरआरबी मुंबई ने सारी जानकारी उपलब्ध करा दी है।

आरआरबी मुंबई ने जो स्पेशल रेल शेडूयल जारी किया है उसमे सारी रेल सुविधाओं की जानकारी दी गयी है। रेलवे ने अपनी सारी जानकारी इस प्रकार से दिए है – शहर का नाम, परीक्षा केंद्र का नाम व पता, नज़दीकी रेलवे स्टेशन, परीक्षा केंद्र व रेलवे स्टेशन के बीच की दूरी और परीक्षा केंद्र तक पहुंचने तक के रास्ते का पूरा विवरण दिया गया है।  ताकि परीक्षा दे रहे किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र तक  पहुंचने में कोई परेशानी न हो। इस चार्ट की मदद से परीक्षार्थियों को सही एवं सटीक जानकारी आसानी से मिल जाएगी। ताकि नए शहर आये  परीक्षा के लिए छात्रों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

आरआरबी ग्रुप सी परीक्षा के समय परीक्षा के लिए आये छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। अधिकतर परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र ढूढ़ने में काफी मशकत करनी पड़ी थी। उम्मीदवारो को सही जानकारी न होने यह परिणाम था कि अधिकतर उमीदवारों को यह जानकारी भी नहीं थी कि आरआरबी ने उम्मीदवारों के लिए रेलवे सुविधा भी उपलब्ध करवाई है।  इन परेशानियों को देखते हुए आरआरबी इस बार पहले से ही सारी जानकारी उपलब्ध करने की कोशिश कर रहा है ।

आरआरबी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा की शुरुआत 17 सितम्बर 2018 से है। इस बार भारतीय रेलवे ने उम्मीद से ज्यादा भर्ती निकाली कर उम्मीदवारों को भारतीय रेलवे में काम करने का सुनहरा मौका दिया है। जितने पदों की भर्ती रेलवे ने निकाली है उससे कई ज्यादा आवेदन किये जा चुके हैं। आरआरबी ने उम्मीदवारों के सुविधा के लिए रेल सेवा भी उपलब्ध करवाई है। आरआरबी मुंबई ने सारी जानकारी उपलब्ध करा दी है।

अपने विचार बताएं।