आरआरबी ग्रुप डी 2018

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा शुरु हो चुकी है। लेकिन उम्मीदवारों को आरआरबी रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 नहीं प्राप्त हो सके है। आपको बता दें कि 17 सितबंर 2018 की परीक्षा बहुत से उम्मीदवार नहीं दे पाए। क्योंकि आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट चल नहीं थी। 19 सितबंर 2018 और 20 सितबंर 2018 को होने वाली परीक्षा के आरआरबी प्रवेश पत्र एसएमएस और ई-मेल द्वारा भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को एसएमएस और ई-मेल से उनको अपनी परीक्षा की सारी जरुरी जानकारी भेज दी जाएगी। साथ ही आरआरबी रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करने का लिंक भी दिया होगा। उस लिंक की मदद से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड निकाल सकते है। उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकाल कर उसको परीक्षा के समय जरुर लाएं। साथ में ओरिजनल फोटो आईडी, पासपोर्ट फोटो भी साथ में जरुर लाएं। इन दस्तावेज के साथ ही परीक्षा में बैठने की अनुमति मिलेगी।

आरआरबी रेलवे भर्ती 2018 की परीक्षा शुरु होने से पहले ही उम्मीदवारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उम्मीदवारों को आरआरबी प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है। बताया जा रहा है कि आरआरबी आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र की लिंक खुल ही नहीं रही है। जिस कारण से कई उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड 2018 की परीक्षा नहीं दे पाएं। देखने वाली बात यह है की आरआरबी ने उम्मीदवारों की परेशानी को देखते हुए परीक्षा की जानकारी एसएमएस और ई-मेल द्वारा भेजने का फैसला लिया है। इससे उन उम्मीदवारों को लाभ होगा जिनकी परीक्षा भविष्य में होने वाली है।

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा 4 साल में हो रही है। आरआरबी 2018 ने कुल 62,000 पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन भी करोड़ों मे आए है। इस साल भारी मात्रा में उम्मीदवार आरआरबी रेलवे ग्रुप डी 2018 की परीक्षा हो रही है। और हम यह भी कह सकते है कि इस साल उम्मीदवारों के बीच चुनौती भी देखने को मिलेगी। रेलवे की परीक्षा देश में बड़े स्तर पर होती है। और इस परीक्षा को देने के लिए उम्मीदवारों को काफी इंतजार करना पड़ता है। 4 साल बाद रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) परीक्षा तो आयोजित हो गई है। अब यह देखना होगा की परिणाम और नियुक्ति में कितना समय लगता है।

56 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।