वो उम्मीदवार जिन्होंने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 की परीक्षा दी होगी वो परीक्षा के बाद आरआरबी भर्ती और आरआरबी आरआसी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 की परीक्षा परिणाम की तारीख अभी अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा परिणाम खत्म होने के बाद जारी कर दी जायेगी।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के उम्मीदवार यदि आप भी हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है क्योंकि आपको आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 रिजल्ट से जुड़ी जानकारी आपको इस पेज पर उपलब्ध होगी। वैसे तो उम्मीदवारों को परीक्षा खत्म होने के बाद परिणाम जारी होने के इंतजार रहता है लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है कि उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 परीक्षा परिणाम की जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल से आसानी से मिल जायेगी।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती रिजल्ट 2019

परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम जारी होने का इंतजार बेस्रबी रहता है लेकिन कई बार ऐसे उम्मीदवार देखने को मिलते हैं जिनको अपना रिजल्ट प्राप्त और डाउनलोड करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम उम्मीदवारों को आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 के उम्मीदवारों के लिए कुछ सरल टिप्स लेकर आये हैं जिनके माध्यम से उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों के लिए बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 आयोजन शुरु होने की तिथि घोषित की जायेगी
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जायेगी
रिजल्ट घोषित होने की तिथि घोषित की जायेगी

रिजल्टआरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 रिजल्ट यहां पर जारी होगा। 

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 रिजल्ट परीक्षा आयोजन खत्म होने के बाद जारी कर दिया जायेगा। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए परीक्षा में अपना योगदान दिया होगा उन उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 रिजल्ट जारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा जिसके बाद उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद उम्मीदवारों को होम पेज प्राप्त होगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवार करियर के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • करियर लिंक ओपन करने के बाद उम्मीदवारों को जॉब का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इस लिंक में उम्मीदवारों को आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 का रिजल्ट प्राप्त होगा।
  • रिजल्ट प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकेंगे।
  • रिजल्ट प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लें।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।