आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट

आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019  रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जल्दी ही जारी किया जायेगा। रेलवे भर्ती बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवार परीक्षा की तारीख की जानकारी प्राप्त कर सकते है। आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019 की जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को अपनी यूजर आईडी और डेट ऑफ़ बर्थ सही सही प्रविष्ट करनी होगी। उसके बाद ही उम्मीदवार लॉग इन कर सकते है। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें की कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के परिणामों के आधार पर उन्हें आगे की प्रक्रिया के लिए चुना जायेगा। आरआरबी पैरामेडिकल के सीबीटी की परीक्षा जून 2019 के पहले सप्ताह तक आयोजित की जा सकती है। इसके साथ ही आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019, शहर और सेशन की जानकारी एडमिट कार्ड में दी जाएगी। एडमिट कार्ड परीक्षा के 10 दिन पहले जारी कर दिए जायेंगे। आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019 की पूरी जानकारी इस पेज से प्राप्त करें।

आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती 2019

आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती 2019 के लिए कुल 1937 रिक्तियां निकाली गयी है। ये रिक्तियां कई अलग-अलग पदों के लिए निकाली गई है। उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट यानि की सीबीटी के परिणामो के आधार पर किया जायेगा।  उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जायेगा। निचे दी गयी टेबल से आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019 की जानकारी प्राप्त करें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
ट्रेवल पास डाउनलोड करने की तिथि जारी की जाएगी
एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि परीक्षा से 10 दिन पहले
परीक्षा की तिथि जून 2019 के पहले सप्ताह
रिजल्ट जारी किया जाएगा

 

एग्जाम डेट – आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकेंगे।
आधिकारिक वेबसाइट www.indianrailways.gov.in

आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019, कैसे देखें

उम्मीदवारों को हम यहाँ परीक्षा की तारीख देखने के कुछ आसान स्टेप्स बता रहे है। इन आसान स्टेप्स का उपयोग उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तारीख देखने में उपयोग करेंगे। निचे दिए गए स्टेप्स देखें।

  • आरआरबी के किसी भी जोन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ या फिर हमारे पेज पर दिए गए लिंक को खोलें।
  • इसके बाद आरआरबी पैरामेडिकल एग्जाम डेट 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद स्क्रीन पर लॉग इन का ऑप्शन दिखेगा। उसमे अपनी यूजर आईडी और डेट ऑफ़ बर्थ डाल कर लॉग इन कर ले।
  • इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • परीक्षा की तारीख देख लें और भविष्य के लिए स्क्रीनशॉट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती 2019 एडमिट कार्ड

रेलवे पैरामेडिकल भर्ती 2019 का एडमिट कार्ड या कॉल लेटर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने की जानकारी आपके फोन पर या ईमेल पर भेज दी जाएगी। साथ ही आधिकारिक वेबसाइट पर भी सारी जानकारी उपलब्ध होगी। एडमिट कार्ड जारी होने में अगर विलम्ब होता है तो उसकी जानकारी भी आपके फोन पर मैसेज के जरिए या ईमेल पर भेज दी जाएगी। बता दें कि आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा जून के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। जिसके लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड परीक्षा से 10 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा।

आरआरबी पैरामेडिकल भर्ती 2019

रेलवे पैरामेडिकल भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले सीबीटी यानि कि कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट देना होगा। उसका रिजल्ट आने पर जिन उम्मीदवारों को भी शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उनका दस्तावेज सत्यापन यानि कि डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन किया जाएगा। सीबीटी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और मेरिट लिस्ट के आधार पर इनकी नियुक्ति की जाएगी। इन भर्तियों के लिए जिन उम्मीदवारों को भी चुना जाएगा उनका मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया के होने के बाद ही उम्मीदवार इस नौकरी को पा सकेगा।

आरआरबी पैरामेडिकल मॉक टेस्ट

उम्मीदवार परीक्षा की सही तरीके से तैयारी करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर जाकर मॉक टेस्ट दे सकते है।  उम्मीदवारों को ये बता दे की मॉक टेस्ट बिलकुल निःशुल्क है। इसके लिए किसी भी तरह की कोई पेमेंट नहीं करनी होगी।

टॉपिक  प्रश्न  समय  मॉक टेस्ट 
फुल टेस्ट 100 180 Min यहाँ प्राप्त करे
जनरल अवेयरनेस 15 13 Min यहाँ प्राप्त करें
गणित 30 27 Min यहाँ प्राप्त करें
जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग 25 22 Min यहाँ प्राप्त करें
जनरल साइंस 30 27 Min यहाँ प्राप्त करें

 

रेलवे पैरामेडिकल भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।