रेलवे भर्ती बोर्ड यानी की आरआरबी ने ग्रुप डी और एएलपी भर्ती के आवेदन में फोटो को लेकर कुछ शर्ते रखी थी जो कि उम्मीदवारों द्वारा सही जानकारी न होने पर गलत कर दिए गए थे। तो उम्मीदवारों ने रेलवे भर्ती बोर्ड में इस विषय में शिकायत की थी जिस कारण रेलवे भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों को फॉर्म में फोटोग्राफ में सुधार करने का एक मौका दिया है।

आपको बता दें कि अमान्य तस्वीरों के बारे में सीएन -01/2018 के उम्मीदवारों से प्राप्त प्रतिनिधियों की जांच की गई और फोटो में त्रुटि पायी गयी। ऐसे व्यक्तिगत उम्मीदवारों को तस्वीरों को संशोधित करने के लिए उनकी व्यक्तिगत ईमेल पर सन्देश भेजा जा रहा है तथा उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदनों की संशोधित स्थिति की जांच करें। अभ्यर्थी या तो आरआरबी की वेबसाइट पर आवेदन पत्र लिंक में प्रवेश कर सकते हैं या उन्हें भेजे गए ईमेल में उपलब्ध लिंक के माध्यम से आवश्यकताओं के अनुसार 20 जुलाई 2018 तक तस्वीर अपलोड कर सकते हैं। उसके बाद, तस्वीरों की वैधता के संबंध में आरआरबी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा और इस खाते पर कोई और प्रतिनिधित्व नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें की इस वर्ष 2018 में होने वाली आरआरबी ग्रूप डी व आरआरबी एएलपी भर्ती के लिए करीब सवा 2 करोड़ लोगो ने आवेदन किया था। जिसके कारण भर्ती को कुछ समय के लिए टालना पड़ा। अब भर्ती परीक्षा अगस्त या सितम्बर 2018 माह में आयोजित की जाएगी। अभी हाल में रेलवे ने आरआरबी ग्रुप डी भर्ती और आरआरबी एएलपी भर्ती के आवेदन की स्थिति को जांचने के लिए लिंक जारी किया था।

अपने विचार बताएं।