इस साल यानी कि साल 2018 में रेलवे ने एक बहुत ही बडे़ स्तर पर भर्ती निकाली है। पहले रेलवे ने आरआरबी ग्रुप डी और आरआरबी एएलपी के लिए भर्ती निकाली थी। और अब रेलवे एक और नई भर्ती लेकर आयी है। जी हां अगर आप रेलवे भर्ती 2018 देख रहे हैं तो उनको बता दें कि रेलवे भर्ती कक्ष (आरआरसी) ने फॉर्मर सर्विसमेन (पूर्व-सैनिक) के लिए गेट मैन के पद के लिए भर्ती निकाली है। रेलवे ने इस भर्ती के संबंध में अधिसूचना जारी की है। अगर आप भी रेलवे भर्ती कक्ष (आरआरसी) में गेटमैन की भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि वे अॉनलाइन और अॉफलाइन दोंनो मोड से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के बारे में विवरण और जानकारी नीचे दी गई है। ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करने के लिए लिंक नीचे दिया गया है। आप रेलवे भर्ती 2018 से जुडी़ सारी जानकारी जैसे पात्रता, आयु सीमा, रिक्ति विवरण आदि हमारे इस आर्टिकल में से देख सकते हैं।

रेलवे भर्ती 2018 (RAILWAY RECRUITMENT 2018)

जो उम्मीदवार रेलवे भर्ती कक्ष (आरआरसी) गेटमैन भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि वे आवेदन करने से पहले मांगी गई पात्रता को एक बार अच्छे से जांच लें उसके बाद ही आवेदन करें। और उम्मीदवार तब ही आवेदन करें जब वे आरआरसी गेटमैन भर्ती 2018 के लिए मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं। अन्यथा रेलवे उनका आवेदन स्वीकार नहीं करेगा। आप नीचे दी गई तालिका में से आरआरसी गेटमैन भर्ती 2018 के लिए महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन पत्र प्रारंभ दिनांक 27 जुलाई 2018
आवेदन पत्र अंतिम तिथि
  • 05 अगस्त 2018 (चरण -1 के लिए)
  • 20 अगस्त 2018 (चरण -2 के लिए)
  • 30 अगस्त 2018 (चरण III के लिए)

आरआरसी गेटमैन भर्ती रिक्ति विवरण 2018

  1. पद का नाम – गेटमैन (लखनऊ)
    • पदों की संख्या – 230
  2. पद का नाम – गेटमैन (बनारस)
    • पदों की संख्या – 724

पदों की कुल संख्या – 954

आरआरसी गेटमैन भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

  • उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं या समकक्ष पास होना चाहिए।

आयु सीमा

  • उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होनी चाहिए।

आरआरसी गेटमैन भर्ती आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि वे अानलाइन और अॉफलाइन दोंनो करीकों से आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि 05 अगस्त 2018 तक प्राप्त आवेदनों पर प्रथम चरण में विचार किया जाएगा। और प्रथम चरण में रिक्तियां शेष रह जाने की दिशा में 20 अगस्त 2018 तक प्राप्त आवेदनों पर विचार किया जाएगा। यदि कोई रिक्ति शेष रह जाती है तो 30 अगस्त 2018 कर प्राप्त आवेदनों पर विचार किया जाएगा। उम्मीदवार अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक साइट पर जाकर या हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। या अधिसूचना के साथ संलग्न प्रारूप पर आवेदन लिखकर अथवा टाइप करके रेलवे भर्ती सेल गोरखपुर को भेजा सकता है। पहले चरण के लिए कम समय होने के कारण उम्मीदवारों को अॉनलाइन आवेदन की सलाह दी जाती है।

अॉनलाइन आवेदन पत्र : यहां से करें आवेदन।

अॉफलाइन आवेदन पत्र : यहां से करें डाउनलोड।

आधिकारिक साइट : ner.indianrailways.gov.in

आवेदन शुल्क

उम्मीदवार को बता दें कि उनको आवेदन करने के लिए किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

आरआरसी गेटमैन भर्ती चयन प्रक्रिया 2018

जो उम्मीदवार रेलवे भर्ती कक्ष (आरआरसी) गेटमैन भर्ती 2018 के लिए आवेदन कर रहे हैं। उनको बता दें कि इस भर्तीी के लिए उनका चयन परीक्षा के आधार पर नहीं होगा। उम्मीदवार का चयन एंव वरीयता का निर्धारण उनकी सैन्य सेवा की अवधि के आधार पर किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना –  यहां से देंखे।

Mody University Apply Now!!

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।