वैसे तो प्रत्येक उम्मीदवारों को परीक्षा खत्म होने के बाद रिजल्ट जारी होने का इंतजार बेसब्री से रहता है। आरआरसी जीडीसीई भर्ती 2019 रिजल्ट जारी होने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा आयोजन खत्म होने के बाद घोषित कर दी जायेगी। जो भी उम्मीदवार वेस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती 2019 कि लिखित परीक्षा (सीबीटी) परीक्षा देंगे। उनका रिजल्ट डब्ल्यूआर की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जारी किया जायेगा। रेलवे भर्ती रिजल्ट 2019 जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकेंगे इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी प्राप्त कर सकेंगे।

जो उम्मीदवार वेस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा देंगे उनमें से जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास होंगे उनके लिए एप्टीट्यूड टेस्ट आयोजित की जायेगी। दोनों परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को साक्षात्कार यानि इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। जो भिन्न- भिन्न पदों की परीक्षा देंगे उसी के हिसाब से उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी। जिन उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में शामिल होगा उनको शारीरिक स्वास्थ्य परिक्षण और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

रेलवे भर्ती रिजल्ट 2019

जो भी इच्छुक आवेदक वेस्ट सेंट्रल रेलवे भर्ती 2019 रिजल्ट से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई सरल जानकारी को प्राप्त करने के बाद रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती 2019 परीक्षा, रिजल्ट आदि की महत्वपूर्ण तिथियों को नीचे दी गई सारिणी में उम्मीदवार देख सकते हैं, और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा आयोजन शुरु होने कि तिथि घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

रिजल्ट पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती 2019 रिजल्ट www.wcr.indianrailways.gov.in पर जारी होगा। 

पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

वैसे तो रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार बेसब्री से रहता है लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है, कि उम्मीदवारों को रिजल्ट प्राप्त करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब उम्मीदवारों को हम रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए कुछ सरल स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने से रिजल्ट उम्मीदवार आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज ओपन होने के बाद उम्मीदवार पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट पेज प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार अपना रोल नंबर डाले।
  • रोल नंबर डालने के बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड करें ।
  • डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें।
  • प्रिंट आउट निकलाने के बाद उसको भविष्य के लिए संभाल कर रखें।

पश्चिम मध्य रेलवे (वेस्ट सेंट्रल रेलवे)

पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर में अपने मुख्यालय के साथ जबलपुर और तत्कालीन मध्य रेलवे के भोपाल डिवीजन और तत्कालीन पश्चिम रेलवे के कोटा डिवीजन शामिल हैं। इस नए जोनल रेलवे के गठन की घोषणा करने वाला औपचारिक राजपत्र अधिसूचना 4 जुलाई 2002 को रेल मंत्रालय, सरकार द्वारा जारी किया गया था। पश्चिम मध्य रेलवे की नई कटनी जंक्शन पर दो प्रमुख मार्शलिंग यार्ड हैं। और इटारसी जंक्शन। न्यू कटनी (188 लोकोमोटिव्स की होल्डिंग), इटारसी (189 लोकोमोटिव्स की होल्डिंग के साथ) और तुगलकाबाद (227 लोकोमोटिव्स की होल्डिंग) में 604 इलेक्ट्रिक इंजनों के कुल बेड़े के साथ तीन इलेक्ट्रिक लोको शेड भी हैं) और नई कटनी में दो डीजल लोको शेड (229 लोकोमोटिव की पकड़), और इटारसी (170 लोकोमोटिव के साथ), 399 डीजल इंजनों के कुल बेड़े के साथ (जनवरी 2017 के अनुसार) अपने मार्गों पर यातायात को चालू रखने के लिए मौजूद रहते हैं।

पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती 2019

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।