राजस्थान कर्मचारी बोर्ड ने महिलाओं को एक ख़ुशख़बरी दी है। राजस्थान स्टॉफ सिलेक्शन बोर्ड ने महिलाओं के लिए पर्यवेक्षक (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोटा) के लिए निकाली गई भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जिन महिलाओं ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भर्ती के लिए आवेदन किये थे वे आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार याद रखें कि प्रवेश पत्र ऑनलाइन ही प्राप्त किये जा सकते हैं, डाक द्वारा किसी भी उम्मीदवार का प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

नवीनतम : आरएसएमएसएसबी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भर्ती एडमिट कार्ड जारी, नीचे दी गयी लिंक से करें डाउनलोड। 

उम्मीदवारों को बता दें कि यह प्रवेश पत्र आँगनबाड़ी कार्यकर्ता के 309 पदों के लिए जारी किये गए हैं जिसकी आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2018 से 3 नवम्बर 2018 तक पूरी की गई थी। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी प्राप्त कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी एडमिट कार्ड 2018

राजस्थान स्टॉफ सिलेक्शन बोर्ड ने प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। उम्मीदवारों को बता दें कि आरएसएसएसएसबी ने परीक्षा की तिथि 10 फरवरी 2019 निर्धारित की थी जिसे अब रद्द कर दिया गया है।। आरएसएसएसएसबी ने अब परीक्षा की तिथि को बढ़ाकर 3 मार्च 2019 कर दी है। उम्मीदवार परीक्षा के समय अपना प्रवेश पत्र साथ में लेकर जाएं नहीं तो ऐसे उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की ऑफिसियल वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं एवं साथ ही हमारे पेज को पूरा पढ़कर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी उम्मीदवार नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 27 फरवरी 2019
परीक्षा की तिथि 10 फरवरी 2019 03 मार्च 2019

प्रवेश पत्र : आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र यहाँ से प्राप्त करें – लिंक 1 | लिंक 2

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in/signin पर जाना होगा।
  • जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज के दायीं तरफ एक बॉक्स दिखाई देगा।
  • उम्मीदवार उसमें एसएसओआईडी या यूजर नाम भरेंगे।
  • उसके बाद उम्मीदवार अपना पासवर्ड डालेंगे।
  • उम्मीदवार इसके बाद दिए गए कैप्चा कोड को एंटर करेंगे।
  • कैप्चा कोड के बाद उम्मीदवार नीचे दी गई लॉगिन की बटन पर क्लिक करेंगे।
  • इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जायेगा और उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018

उम्मीदवारों को बता दें कि आरएसएमएसएसबी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भर्ती के लिए उन्हें लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा जो 10 फरवरी 2019 को आयोजित की जाएगी। उसके बाद सेलेक्ट हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रोसेस के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू और लिखित परीक्षा में प्राप्त अंको को जोड़ दिया जायेगा और उन नम्बरों के अनुसार परिणाम घोषित किये जायेंगे। चयनित उम्मीदवारों को भर्ती के अगली प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा।

आरएसएमएसएसबी भर्ती

अपने विचार बताएं।