rsmssb bharti 2018

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राजस्थान की महिलाओं के लिए निकाली गयी पर्यवेक्षक (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) भर्ती प्रक्रिया की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि जो परीक्षा की तिथि 10 फरवरी 2019 रखी गई थी यह परीक्षा तिथि निरस्त कर दी गई है। ।आरएसएमएसएसबी ने नयी परीक्षा की तिथि 3 मार्च 2019 को निर्धारित की है। परीक्षा का समय दोपहर 2:30 से सांय 5:30 तक निर्धारित की गई है है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को बता दें की परीक्षा के कुछ समय बाद ही परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। उम्मीदवार परिणाम आरएसएमएसएसबी वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकेंगे।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परिणाम के लिए अभी कोई भी तिथि निर्धारित नहीं की है। जैसे ही आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 के परिणाम जारी करेगा उम्मीदवार वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in/signin पर जाकर परिमाण प्राप्त कर सकते हैं साथ ही हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018

उम्मीदवारों को परीक्षा हो जाने के बाद सबसे ज्यादा उत्सुकता अपने परिणाम जानने की रहती है। आरएसएमएसएसबी परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों में से परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों को शार्ट लिस्ट करेगा। शार्ट लिस्ट किये हुए उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जायेगा। इंटरव्यू और परीक्षा में प्रदर्शन को देखकर आरएसएमएसएसबी पर्यवेक्षक (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा। उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां 
परीक्षा की तिथि 10 फरवरी 2019 03 मार्च 2019
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

परिणाम : आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 के परिणाम sso.rajasthan.gov.in/signin यहाँ से प्राप्त करें। 

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 के परिणाम जानने के मुख्य बिंदु

  • उम्मीदवार को अपना परिणाम जानने के लिए सबसे पहले आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in/signin पर जाना होगा।
  • जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर बायीं तरफ एक बड़ा से बॉक्स दिखाई देगा जिसमें उम्मीदवारों से कुछ जानकारी मांगी जाएगी।
  • उम्मीदवारों को उसमें एसएसओआईडी व यूजर नाम भरने को बोला जायेगा और उसके नीचे वाले बॉक्स में उम्मीदवार से पासवर्ड माँगा जायेगा।
  • उम्मीदवार उसमें अपनी जानकारी भरकर लॉगिन करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • उम्मीदवार अपने रिजल्ट वाले ऑप्शन पर जाकर अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018

उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा के बाद प्रश्न पत्र आरएसएमएसएसबी की वेबसाइट पर अपलोड किया जायेगा और उसके बाद उत्तर कुंजी भी वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। जिन उम्मीदवारों को अपने उत्तरों को लेकर आपत्तियां होंगी वे उम्मीदवार वेबसाइट पर अपनी आपत्ति अपलोड करके दे सकते हैं। आपत्ति के लिए परीक्षार्थी को निर्धारित तरीके से 100 रूपए की फीस जमा करानी होगी। इसकी प्रक्रिया आपत्ति आमंत्रित करने के लिए जारी की जाने वाली विज्ञप्ति में बताया जायेगा।

आरएसएमएसएसबी भर्ती

KIITEE 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।