आरएसएमएसएसबी भर्ती रिजल्ट 2019 आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा। आरएसएमएसबी भर्ती रिजल्ट 2019 ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आरएसएमएसएसबी भर्ती 2019 के तहत कनिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के अलग-अलग डिपार्टमेंट के पद पर भर्तियां निकाली है। कुल भर्तियों की संख्या 28 है जो कि राजस्थान के लिए निकाली गई है। आरएसएमएसएसबी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को केवल लिखित परीक्षा देनी होगी।

आरएसएमएसएसबी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी, लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार के प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया के बाद ही उम्मीदवार इस नौकरी को पा सकेगा। आरएसएमएसएसबी भर्ती 2019 के कनिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के लिए वेतनमान पे-मैट्रिक्स लेवल 10 निर्धारित की जाएगी। आरएसएमएसएसबी भर्ती रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

आरएसएमएसएसबी भर्ती रिजल्ट 2019

आरएसएमएसएसबी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा देने के कुछ समय बाद ही उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। लिखित परीक्षा मार्च, 2019- अप्रैल, 2019 के बीच तक चलेगी। लिखित परीक्षा खत्म होने के कुछ दिनों बाद ही परीक्षार्थियों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में सफल होने वाले परिक्षार्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। जिसके बाद ही पात्र उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए चुना जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट के अलावा उम्मीदवार अपना रिजल्ट हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी देख सकेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि मार्च, 2019- अप्रैल, 2019
रिजल्ट जारी की जाएगी

रिजल्ट- आरएसएमएसएसबी भर्ती 2019 का रिजल्ट वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें आरएसएमएसएसबी भर्ती रिजल्ट 2019

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2019 के लिए रिजल्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • आरएसएमएसएसबी भर्ती रिजल्ट 2019 के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अब आपको नीचे की तरफ एक Results का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • अब उम्मीदवार को Direct recruitment of Junior Scientific Assistant Exam 2019 का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट की शीट आ जाएगी।
  • इस रिजल्ट की शीट में आप अपने रोल नंबर के हिसाब से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
  • रिजल्ट प्राप्त करने के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

आरएसएमएसएसबी (राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड)

राज्य सरकार ने राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) की स्थापना भारत के संविधान के अनुच्छेद 309 के प्रावधान द्वारा अनंतिम रूप से प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लेकर दिनांक 29.01.2014 में की गई।  मूल रूप से आरएसएमएसएसबी की भूमिका ग्रेड वेतन 3600 / – रुपये और 3600 / – से कम के पदों के संबंध में सीधी भर्ती के द्वारा उम्मीदवारों की सिफारिशें करने की है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को भर्ती नियमों के अनुसार लिखित परीक्षा, पेशेवर परीक्षण और व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित करके सक्षम, सुयोग्य, उच्च कुशल व्यक्तियों की भर्ती करने के उद्देश्य से बनाया गया है।

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।