राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) ने एक नई भर्ती निकाली है। जी हां जो उम्मीदवार राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) की भर्ती देख रहे हैं उनके लिए एक अच्छा मौका है। आपको बता दें कि राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) ने 1200 पदों पर भर्ती निकाली हैं। ये भर्ती लैब सहायक रिक्ति की के लिए है। एस भर्ती की जानकारी राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) ने एक अधिसूचना जारी करके दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जून से आरएसएमएसएसबी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को आवेदन अॉनलाइन करना होगा। उम्मीदवार को आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक भर्ती 2018 (RSMSSB Lab Assistant 2018)

जो उम्मीदवार राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) लैब सहायक भर्ती 2018 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको बता दें कि आपको 12 जुलाई 2018 तक आवेदन करना होगा। अगर आप आवेदन करने की सोच रहे हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि आप आवेदन करने से पहले आरएसएमएसएसबी लैब सहायक भर्ती के लिए मांगी गई पात्रता को जांच लें। अगर आप सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें। आप नीचे तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

महत्तवपूर्ण तिथियां
अधिसूचना तिथि 09 मई 2018
आवेदन पत्र प्रारंभ दिनांक 14 जून 2018
आवेदन पत्र अंतिम तिथि 13 जुलाई 2018
प्रवेश पत्र घोषित किया जाएगा
ऑनलाइन परीक्षा (टेंटेटिव) जुलाई/अगस्त 2018
परिणाम घोषित किया जाएगा

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक रिक्ति विवरण

पद का नाम- लैब सहायक

पदों की संख्या-

  • गैर-जनजातीय क्षेत्र- 954
  • जनजातीय क्षेत्र – 246

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक पात्रता मानदंड

शैक्षित योग्यता-

  • सीनियर हायर सैकेण्डरी अथवा हायर सैकेण्डरी वैकल्पिक विज्ञान सहित।
  • देवनागरी हिन्दी में लिखी हिन्दी में कार्य करने का ज्ञान एंव राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान।

आयु सीमा-

उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है जो कि निम्न है-

  • एससी / एसटी / ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • महिला (जनरल) उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • एससी / एसटी / ओबीसी महिला उम्मीदवारों के लिए 10 साल

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक आवेदन पत्र

जो उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी लैब सहायक भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं। उनको बता दें कि आप 14 जून 2018 से 13 जुलाई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। आपको आवेदन करने के लिए आरएसएमएसएसबी का आधिकारिक साइट पर जाना होगा और अॉनलाइन आवेदन करना होगा। आपको पहले पंजीकरण करना होगा उसके बाद आपको अपना नाम, जन्म तिथि जैसे आदि विवरण दर्ड करके आवेदन करना होगा। आप हमारे इस पेज से भी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र :

आधिकारिक साइट- rsmssb.rajasthan.gov.in

आवेदन शुल्क

  • जनरल / ओबीसी के लिए –  450/- रुपये
  • ओबीसी एनसीएल के लिए –  350/- रुपये
  • एससी / एसटी के लिए – 250/- रुपये

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक प्रवेश पत्र

आरएसएमएसएसबी उन उम्मीदवारों के लिए ही प्रवेश पत्र जारी करेगा जो सफलता पूर्वक पंजीकरण करके आवेदन शुल्क जमा करके आवेदन करेगे। आपको बता दें कि अगर आपने आवेदन किया है तो बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा देने न जाएंगे उन उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा के कुछ दिन पहले ही प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा।

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक परीक्षा

जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं। उनको बता दें कि उनका चयन एक परीक्षा से होगा। अगर उम्मीदवार इस परीक्षा को पास कर लेते हैं तो वो आगे जाएंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा अॉनलाइन भी आयोजित कराई जा सकती है। परीक्षा की तिथि अभी तय नहीं की गई है। लेकिन परीक्षा जुलाई या अगस्त में आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा तिथि में बदलाव भी हो सकता है।

आरएसएमएसएसबी लैब सहायक परिणाम

जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें परीक्षा के कुछ समय बाद राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) परिणाम की घोषणा करेगा। आप अपना परिणाम राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड भर्ती (आरएसएमएसएसबी) की आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं। आप हमारे इस पेज से भी परिणाम की जांच कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी लैब असिस्टेंट भर्ती 2018 की पूरी जानकारी के लिए यहां से अधिसूचना प्राप्त करें।

Leave a Reply