राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टेरिअल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर टीएसपी और नॉन-टीएसपी छेत्रो के लिए भर्ती निकली हैं। आरएसएमएसएसबी 2018 पीटीआई भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। आवेदन आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गयी लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जिन भी उम्मीदवारों ने आरएसएमएसएसबी के लिए आवेदन किया है वो अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) भर्ती 2018

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के पद पर पूरी 4500 भर्तियाँ निकली हैं जो भी उम्मीदवार इस तरफ रुचि रखते हैं या ऐसी ही किसी भर्ती का इंतज़ार कर रहे थे तो आप बिलकुल भी देरी न करें और इस भर्ती के लिए आवेदन जरूर करें यह काफी ज्यादा संख्या में भर्तियाँ हैं। इससे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण तिथियाँ और जानकारी आप नीचे दी हुई तालिका में से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथियाँ
अधिसूचना जारी होने की तिथि 05 मई 2018
आवेदन शुरू करने की तिथि 31 मई 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून 2018
आवेदन पत्र सही करने की अंतिम तिथि 06 जुलाई 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 24 सितम्बर 2018
परीक्षा की तिथि 30 सितम्बर 2018

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) भर्ती 2018 पातरता मापदंड

जो भी उम्मीदवार (RSMSSB) की  भर्ती के लिए आवेदन कर रहे है उनके लिए बहुत जरुरी है कि वे इससे जुडी सभी पातरता जान लें। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार फिजिकल एजुकेशन में स्नातक होना चाहिए या फिजिकल एजुकेशन में डिप्लोमा। साथ ही उम्मीदवार को हिंदी देवनागरी और राजस्थानी कल्चर की जानकारी होनी चाहिए।

आयु सीमा 

  • 01 जावरी 2019 को उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

रिक्ति विवरण

  • नॉन-टीएसपी – 3930
  • टीएसपी – 570

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) भर्ती प्रवेश पत्र

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है और परीक्षा 30 सितम्बर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा चूँकि लिखित होगी तो आपको प्रवेश पत्र की जरुरत होगी प्रवेश पत्र आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। प्रवेश पत्र को उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा केंद्र में ले जाना ना भूलें अन्यथा आपको प्रवेश नहीं दिया जायेगा। आप हमारी साइट से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र : आरएसएमएसएसबी भर्ती परीक्षा 2018 प्रवेश पत्र यहाँ से करें डाउनलोड।

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) भर्ती 2018 आवेदन पत्र

जो भी उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी (RSMSSB)के लिए आवेदन कर रहे हैं वह ये जान लें इसके लिए आवेदन शुरु हो गए हैं इसके लिए आपको आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा आप दी हुई तिथि के अंदर आवेदन कर लें ऐसे तो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना विवरण भरते समय धायण रखें पर अगर फिर भी उनसे कभी कोई गलती हो जाती है तो आरएसएमएसएसबी ने आपको आपका आवेदन पत्र सही करने की तारीख दी है आप 06 जुलाई 2018 तक अपने आवेदन सही कर सकते हैं। आप अपना आवेदन यहाँ से भी कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) भर्ती 2018 के लिए यहाँ से आवेदन करें।….आवेदन प्रक्रिया खत्म।

​आधिकारिक वेबसाइट : www.rsmssb.rajasthan.gov.in

आवेदन शुल्क 

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) के लिए आवेदन करते समय आपको कुछ फीस अदा करनी होगी ऐसा करने पर ही आपका आवेदन स्वीकार किया जायेगा साथ ही अगर आप अपना आवेदन पत्र सही करते हैं तो ध्यान रखें उसके लिए भी आपको कुछ फीस अदा करनी होगी आपको पूरे 300 रूपए अदा करने होंगे।

  • सामान्य/ ओबीसी सीएल के लिए – 450 रूपए
  • ओबीसी एनसीएल के लिए – 350 रूपए
  • आरक्षित वर्ग के लिए – 250 रूपए

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) भर्ती रिजल्ट

आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) की परीक्षा पूरी तरह समाप्त होने के बाद आरएसएमएसएसबी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा उम्मीदवार अपना रिजल्ट तय तिथि पर आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकते हैं अभी रिजल्ट की कोई सुचना जारी नहीं हुई है रिजल्ट के बारे में किसी भी प्रकार की सुचना जारी होने पर हम आपको खबर देते रहेंगे।

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2018 की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार अधिसूचना देख सकते हैं।

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।