राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। यह परिणाम शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने बुद्धवार को राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किया। शिक्षा संकुल स्थित प्रशासनिक भवन के सभागार में देवंसनी जी ने राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड का रिजल्ट जारी किया। छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए राजस्थान ओपन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आपको रिजल्ट कैसे चेक करना है या आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आप और कहाँ से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं यह सब हमने यहाँ दे रखा है।

राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड कक्षा 12 रिजल्ट जारी

राजस्थान ओपन बोर्ड मंत्रालय ने कक्षा 12 का परिणाम ऑनलाइन जारी कर दिया है यह परिकनाम राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर है। कक्षा 12 की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल 2018 में संपन्न हुई थी तब से छात्र अपने रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे थे हालाँकि अब उनका रिजल्ट घोषित हो गया है तो वे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। चुकि अब रिजल्ट घोषित हो गया है तो हर कोई यह जानना चाह रहा होगा कि इस परीक्षा में आखिर टॉप किया है कौन है जिसके सबसे अच्छे अंक आये हैं तो हम आपके लिए यही खबर लेकर आये हैं कि तरुण शर्मा ने कक्षा 12 में राजस्थान ओपन बोर्ड में पहला स्थान प्राप्त करके अपना नाम रौशन किया है। तरुण शर्मा ने 82.02% अंक हासिल किये हैं वही लड़कियों में यशिका औदीच्या 79% अंक पाकर प्रथम स्थान पर रहीं।

इस साल 49 हज़ार 279 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी जिसमे से कि 16 हज़ार 772 विद्यार्थी ही सफल हुए हैं 12वीं कक्षा का रिजल्ट 33.95 फीसदी रहा है इस वर्ष का साथ ही अगर जगह की तरह यहाँ भी छात्राओं का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा , 37.85% छात्राएं सफल रही वही 29.77% छात्र सफल रहे।

यहाँ से देखें अपना राजस्थान ओपन स्कूल 12 वीं का परिणाम।

रिजल्ट कैसे चेक करें

  • सबसे पहले हमारे पेज पर दिए हुए लिंक पर क्लिक करें या राजस्थान ओपन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए
  • उसके बाद आपके सामने जो पेज खुलेगा वहां पर कक्षा 12 के रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें
  • अब आप अपना रोल नंबर सावधानी पूर्वक भरें
  • रोल नंबर दर्ज करने के बाद आप सबमिट पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट खुल जायेगा
  • आप चाहे तो भविष्य के सन्दर्भ के लिए अपना रिजल्ट डाउनलोड करके भी रख सकते हैं।
LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।