rajasthan open board result 2019

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, प्रतिवर्ष 2 बार कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करवाता है। राजस्थान बोर्ड की पहले चरण की परीक्षाएं अप्रैल-मई में होती हैं और दूसरे चरण की परीक्षाएं नवंबर-दिसंबर में होती हैं। राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड की दूसरे चरण की परीक्षाएं पिछले साल 22 अक्टूबर से शुरू होकर 3 दिसंबर 2018 तक चली थी। राजस्थान ओपन बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की अगर हम बात करें तो दोनों चरणों के रिजल्ट लगभग फरवरी माह तक घोषित कर दिए जाते हैं। इस साल 2019 में होने वाली दूसरे चरण की परीक्षाओं के परिणामों को लेकर अभी तक कोई तारीख जारी नहीं की गई है। राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम हर साल राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाते हैं। राजस्थान ओपन स्कूल परीक्षा परिणाम 2019 की अधिक जानकारी और आधिकारिक वेबसाइट जानने के लिए आप नीचे जाकर इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

राजस्थान ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019

राजस्थान ओपन स्टेट स्कूल बोर्ड का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.rsosapp.rajasthan.gov.in पर जारी करता है।आप राजस्थान बोर्ड स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। राजस्थान ओपन बोर्ड क्लास 10वीं और 12वीं 2019 की दूसरे चरण की परीक्षाओं का रिजल्ट आप हमारे इस पेज से भी प्राप्त कर सकते हैं। राजस्थान स्कूल बोर्ड 2019 की जरूरी तारीखों के लिए नीचे बनीं टेबल को और पढ़ें।

कार्यक्रम तारीखें
10वीं की परीक्षा शुरु होने की तारीख घोषित की जाएगी
10वीं की परीक्षा खत्म होने की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
12वीं की परीक्षा शुरु होने की तारीख घोषित की जाएगी
12वीं की परीक्षा खत्म होने की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

परिणाम : आरएसओएस रिजल्ट 2019, education.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होगा।

राजस्थान ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

जो छात्र इस साल राजस्थान ओपन स्कूल बोर्ड 2019 की परीक्षा देगें अगर वो अपने परिणाम डाउनलोड करके देखना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए रिजल्ट डाउनलोड करने के स्टेप्स को पढ़कर भी अपने रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  •  राजस्थान ओपन स्टेट स्कूल बोर्ड परीक्षा 2019 के परिणाम जानने के लिए आपको उसकी आधिकारिक वेबसाइट www.rsosapp.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • आधिकारिक साइट पर राजस्थान बोर्ड का मेन पेज खुल जाएगा।
  • मेन पेज पर आ रहे रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही लॉगिन का पेज खुल जाएगा।
  • लॉगिन करने के लिए आपको उसमें मांगी जा रही सभी जानकारी को भरना होगा।
  • जानकारी पूरी होने के बाद लॉगिन के बटन पर जाककर अपना लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन होने के बाद आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

राजस्थान ओपन बोर्ड

राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड राजस्थान माध्यमिक शिक्षा जयपुर का ही एक हिस्सा है। राजस्थान बोर्ड की स्थापना 4 दिसंबर 1957 को हुई थी। राजस्थान बोर्ड के भारत में दो मुख्यालय हैं एक राजस्थान में और दूसरा अजमेर में। राजस्थान ओपन बोर्ड साल में दो बार परीक्षाएं आयोजित करवाता है। राजस्थान स्कूल बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास का टाइम टेबल, परीक्षा तारीख, एडमिट कार्ड, रिजल्ट आदि सभी जरूरी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करता है। राजस्थान बोर्ड के सभी छात्र हमारे इस पेज से आधिकारिक साइट पर जाकर सभी सूचना आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट – education.rajasthan.gov.in

ओपन स्कूल

MU OET 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।