आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा एडमिट कार्ड-min

आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 का आयोजन अगस्त 2019 में किया जायेगा। जिसके लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी जायेंगे । एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय www.ruhsraj.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर डाउनलोड कर सकते है। एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन ही डाउनलोड कर सकते है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल आईडी के माध्यम से नहीं भेजे जायेंगे। एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज है। आप बिना एडमिट कार्ड के ऑनलाइन परीक्षा नहीं दें सकते है। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड की पूरी जानकारी देने वाले है।

आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड

ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 प्रश्न पूछे जायेंगे। बता दें कि उम्मीदवारों को यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा में हर एक सही प्रश्न उम्मीदवारों को एक अंक दिए जायेंगे। उम्मीदवार नीचे टेबल के माध्यम से आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते है। नीचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम  तारीखें 
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
प्रवेश परीक्षा की तिथि अगस्त 2019 के तीसरे सप्ताह

एडमिट कार्ड :- आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड कर सकेंगे। 

आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा। आज हम आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ स्टेप बताएंगे। इसका इस्तेमाल करके आप एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते है। आप एडमिट कार्ड दो तरीकों से डाउनलोड कर सकते है। आप राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय www.ruhsraj.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर डाउनलोड कर सकते है। साथ ही साथ उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। आइये फिर नीचे स्टेप पर एक नज़र डालते है।

  • एडमिड कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय www.ruhsraj.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को दर्ज करके सबमिट का बटन दबाना होगा।
  • बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड या प्रिंट कर सकते है।

आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 परीक्षा पैटर्न

उम्मीदवारों से ऑनलाइन परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जायेंगे। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन परीक्षा में पूछे जाने वाले सारे सवाल एमसीयू टाइप होंगे। ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों की नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। बता दें कि हर पाठ्यक्रम के लिए अलग-अलग सवाल पूछे जायेंगे। उम्मीदवारों को सभी प्रश्न का जबाब देना अनिवार्य होगा।

आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 आंसर की

ऑनलाइन परीक्षा समाप्त होने के बाद अनौपचारिक आंसर की जारी कर दी जाएगी। परीक्षा समाप्त होने के बाद आंसर की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आंसर की के माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा में दिए हुए उत्तर की जांच पड़ताल कर सकते है। रिजल्ट जारी होने से पहले उम्मीदवार अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते है। बता दें कि ऑनलाइन परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

आरयूएचएस एम.एससी परीक्षा 2019 रिजल्ट

ऑनलाइन परीक्षा समाप्त होने के बाद कुछ ही दिनों में रिजल्ट भी जारी कर कर दिए जायेंगे। जो उम्मीदवार ऑनलाइन परीक्षा पास करेंगे। उन उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए आमंत्रित किया जायेगा। काउंसलिंग के दौरान उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जायेगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय उम्मीदवारों को अपने सारे दस्तावेज ओरिजिनल -लेकर आने होंगे। आप अपने रिजल्ट राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय www.ruhsraj.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जा देख सकते है। इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपने रिजल्ट देख सकते है।

आरयूएचएस एमएससी (मेडिकल) परीक्षा 2019

अपने विचार बताएं।