ruk jana nahi board admit card

रुक जाना नहीं की परीक्षा मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड के द्वारा आयोजित की जाती है। रुक जाना नहीं साल में दो बार परीक्षा आयोजित करता है। 10वीं और 12वीं की परीक्षा से कुछ दिन पहले छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए जाते हैं। पहले सेशन की परीक्षा जून में आयोजित की जाती है वहीं दूसरे सेशन की परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाती है। रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड www.mpsos.nic.in वेबसाइट पर जारी किया जाता है। एडमिट कार्ड जारी होने पर छात्र उसे डाउनलोड कर सकेंगे। छात्र इस पेज से दोनों सेशन के एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड

रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड में छात्रों को परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। एडमिट कार्ड जारी होने पर छात्र उसे डाउनलोड कर सकेंगे। छात्र इस पेज से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स भी देख सकते हैं। छात्र रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके प्राप्त कर सकते हैं।

रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड जारी होने पर छात्र उसे www.mpsos.nic.in वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को सबसे पहले www.mpsos.nic.in/ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद छात्रों के सामने होम पेज खुलेगा।
  • होम पेज पर सीधी तरफ छात्रों को रुक जाना नहीं योजन हेडिंग के नीचे कई सारे अॉप्शन दिखेंगे।
  • इस हेडिंग के नीचे रुक जाना नहीं 10वीं और 12वीं कक्षा एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
  • छात्रों को जिस कक्षा का एडमिट कार्ड चाहिए उस अॉप्शन पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड अॉप्शन पर क्लिक करने के बाद छात्रों को जरुरी जानकारी डालनी है।
  • जानकारी को सबमिट करने के बाद छात्रों के सामने उनका एडमिट कार्ड आ जाएगा।
  • वहां पर दिए गए डाउनलोड अॉप्शन पर क्लिक कर डाउनलोड कर लें और प्रिंटआउट निकाल लें।

रुक जाना नहीं

रुक जाना नहीं छात्रों को शिक्षित होने के कई अवसर लगातार उपलब्‍ध कराता है। ओपन स्कूल से छात्र अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के सभी जिलों में स्‍थापित अध्‍ययन केन्‍द्रों के माध्‍यम से ऑनलाइन प्रवेश की सुविधा प्रदान की जाती है। रुक जाना नहीं ओपन स्कूल के माध्यम से छात्र शिक्षा को आसान तरीके से प्राप्त कर सकते हैं। रुक जाना नहीं मध्य प्रदेश ओपन स्कूल के अंतर्गत आता है। रुक जाना नहीं साल में दो बार परीक्षा आयोजित करता है।

आधिकारिक वेबसाइट – www.mpsos.nic.in/

ओपन स्कूल

अपने विचार बताएं।