ruk jana nahi board result december 2019

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल रुक जाना नहीं हर साल कक्षा 10वीं बोर्ड और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं दिसंबर के महीनें में आयोजित करवाता है। एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं दूसरे चरण की परीक्षाएं पिछले साल 1 दिसंबर से शुरु होकर 15 दिसंबर 2018 तक चलीं थीं। रुक जाना नहीं ओपन बोर्ड की परीक्षाओं का रिजल्ट परीक्षा खत्म होेने के कुछ दिनों के बाद जारी किया जाता है। रुक जाना नहीं बोर्ड सभी परीक्षाओं का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जारी करता है। जो छात्र 2019 में मध्य प्रदेश स्कूल बोर्ड भोपाल रुक जाना नहीं की दूसरे चरण की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे वो अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। रूक जाना नहीं मध्य प्रदेश बोर्ड की दूसरे चरण की परीक्षाओं का रिजल्ट इस पेज पर भी उपलब्ध होगा। एमपी रुक जाना नही बोर्ड रिजल्ट 2019 की अधिक जानकारी के लिए आप इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

रुक जाना नहीं बोर्ड दिसंबर रिजल्ट 2019

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रुक जाना नही की परीक्षाएं हर साल दिसंबर के महीनें तक खत्म हो जाती हैं। मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं ओपन बोर्ड की परिक्षाएं समाप्त होने के बाद सभी छात्रोॆ को अपने परिणामों का इंतजार रहता है। एमपी रुक जाना नही बोर्ड परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जारी होने पर सभी छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा। एमपी बोर्ड 2019 की दूसरे चरण की परीक्षाओं का रिजल्ट आप हमारे इस पेज से भी देख सकते हैं। जरूरी तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई टेबल को देखें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीखें
10वीं की परीक्षा शुरु होने की तारीख घोषित की जाएगी
10वीं की परीक्षा खत्म होने की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
12वीं की परीक्षा शुरु होने की तारीख घोषित की जाएगी
12वीं की परीक्षा खत्म होने की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

परिणाम : रुक जाना नहीं बोर्ड रिजल्ट 2019, www.mpsos.nic.in पर घोषित किया जायेगा।

रुक जाना नहीं बोर्ड रिजल्ट दिसंबर 2019 कैसे करें डाउनलोड

जो छात्र इस साल 2019 एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं की परीक्षाओं में शामिल होंगे वो अपने परिणामों की जानकारी रिजल्ट डाउनलोड करके भी ले सकते हैं। मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं ओपन बोर्ड रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • रुक जाना नहीं बोर्ड परीक्षा 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपको न्यू अनाउंसमेंट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको रिजल्ट 2019 के ऑप्शन पर जाना होगा।
  • रिजल्ट 2019 पर जाने के बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और एग्जाम रोल नंबर डालना होगा।
  • इसके बाद अाप लॉगिन के बटन पर क्लिक करना होगा और फिर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

रुक जाना नहीं बोर्ड

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल द्वारा शुरू की गई रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत फैल हुए छात्रों को फिर से पास होने का मौका मिलेगा। इस योजना के तहत फेल हुए छात्रों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित कर उन्हें पास होने का एक और मौका दिया जाता है। जो छात्र परीक्षा में उत्तीर्ण होते हैं उन्हें शासन मु्फ्त कोचिंग की सुविधा भी प्रदान करता है।

आधिकारिक वेबसाइट – mpsos.mponline.gov.in

ओपन स्कूल

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।