Ruk Jana Nahi Result 2018

मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल कक्षा दसवीं और बाहरवीं परीक्षा के लिए रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश स्टेट स्कूल बोर्ड जल्द कक्षा 10वीं और 12वीं दिसंबर वाले सेक्शन के लिए रिजल्ट आयोजित करने जा रहा है। छात्र रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से देख सकते है और साथ ही साथ छात्र एमपीएसओएस की आधिकारिक साइट पर जाकर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। मध्य प्रदेश राज्य ओपन परीक्षा 2018 का आयोजन 01 दिसंबर से 15 दिसंबर 2018 के बीच किया जा रहा है। आज हम आपको आर्टिकल के माध्यम से मध्य प्रदेश राज्य ओपन रिजल्ट 2018 की पूरी जानकारी देंगे। छात्रों को रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 को लेकर कुछ भी समस्या हो तो वे हमारे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। आइये फिर रुक जाना नहीं रिजल्ट 10th 2018 और रुक जाना नहीं रिजल्ट 12th 2018 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 ( Ruk Jana Nahi Result 2018 )

रुक जाना नहीं योजना उन छात्रों के लिए बनाई गई है जो छात्र कक्षा दसवीं और बाहरवीं में फेल हो जाते है फिर उन छात्रों को दूसरा मौका नहीं मिलता है। लेकिन रुक जाना नहीं योजना तहत अब उन छात्रों को निराश नहीं होना पड़ेगा। छात्र कक्षा दसवीं और बाहरवीं में जिन विषय में फेल हुए उसकी परीक्षा दुबारा दें सकते हैं। आइये फिर रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
रुक जाना नहीं 10वीं के रिजल्ट की तिथि घोषित की जाएगी
रुक जाना नहीं 12वीं के रिजल्ट की तिथि घोषित की जाएगी

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 कैसे देखें

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2018 आप दो प्रकार देख सकते हैं। पहला हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से और दूसरा एमपीएसओएस की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं। नीचे हम आपको रुक जाना नहीं रिजल्ट 10th 2018 और रुक जाना नहीं रिजल्ट 12th 2018 को देखने की टिप्स देंगे। आइये फिर उन टिप्स पर एक नज़र डालते है।

  • छात्रों को सबसे पहले हमारे द्वारा दिए हुए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही छात्रों के सामने रिजल्ट पेज खुल जायेगा।
  • फिर छात्रों को दसवीं या बाहरवीं रिजल्ट पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद छात्रों को अपना नाम और रोल नंबर दर्ज करना होगा।
  • सारी जानकारी डालने के बाद छात्रों को सबमिट का बटन दबाना होगा।
  • सबमिट करते ही छात्रों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा।

अपने विचार बताएं।