रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019

मध्य प्रदेश राज्य में दो ओपन बोर्ड की परीक्षा होती है। पहला बोर्ड है मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल और दूसरा बोर्ड है रुक जाना नहीं। जो छात्र रुक जाना नहीं से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं उन्हें बता दें कि रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 परीक्षा के समाप्त होने के कुछ दिन बाद जारी किये जायेंगे। रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 एमपीएसओएस की आधिकारिक वेबसाइट पर www.mpsos.nic.in जारी कर दिए गए हैं। रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके साथ ही छात्र हमारे द्वारा दिए जाने वाले लिंक से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 की अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज को अंत तक पढ़ सकते हैं।

नवीनतम : रुक जाना नहीं 12वीं एवं 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी।

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 जुलाई 2019 माह में जारी किये जा सकते हैं। उम्मीदवारों को रिजल्ट प्राप्त करने के लिए रोल नम्बर की आवश्यकता पड़ेगी इसलिए वे अपना एडमिट कार्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद भी सुरक्षित रखें। रुक जाना नहीं 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी उम्मीदवार नीचे टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
दसवीं की परीक्षा शुरू होने की तारीख 06 जून 2019
दसवीं की परीक्षा समाप्त होने की तारीख 14 जून 2019
परिणाम जारी होने की तारीख जारी
बारहवीं की परीक्षा शुरू होने की तारीख 06 जून 2019
बारहवीं की परीक्षा समाप्त होने की तारीख 18 जून 2019
परिणाम जारी होने की तारीख जारी

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

रुक जाना नहीं से कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इन स्टेप्स को फॉलो कर के अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • सबसे पहले छात्रों को मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर लॉगइन करना होता है।
  • लॉगइन करते ही होम पेज खुलता है।

  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट की लिंक लगी होती है।
  • रिजल्ट की लिंक खोलते ही नया पेज खुलता है।
  • यहां उम्मीदवार अपना रॉल नंबर दर्ज करें।
  • रॉल नंबर दर्ज करने के बाद सबमिट कर दें।
  • कुछ सेकंड के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

रुक जाना नहीं

रुक जाना नहीं हर वर्ष दो बार कक्षा दसवीं और कक्षा बारहवीं की परीक्षा आयोजित करता है। इसका उद्देश्य उन उम्मीदवारों को शिक्षा प्रदान करना है जो प्रति दिन स्कूल नहीं जा सकते। इसके अलावा रुक जाना नहीं के द्वारा मध्य प्रदेश के सभी जिलों में स्‍थापित अध्‍ययन केन्‍द्रों के माध्‍यम से ऑनलाइन प्रवेश की सुविधा प्रदान की जाती है। रुक जाना नहीं में प्रत्येक छात्र को परीक्षा उत्‍तीर्ण करने के लिए लगातार 9 अवसर दिए जाते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट : mpsos.nic.in

ओपन स्कूल

79 टिप्पणी

    • अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं है कि रिजल्ट कब जारी होंगे। आप हमारे पेज पर बने रहे। जल्द ही रिजल्ट को लेकर जानकारी दी जाएगी।

अपने विचार बताएं।