ruk jana nhi application form

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल के अंतर्गत रुक जाना नहीं की परीक्षा आयोजित होती है। यह परीक्षा कक्षा 10वीं एवं 12वीं के लिए आयोजित की जाती है। यह परीक्षा वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है। पहले चरण की परीक्षा जून में तथा दूसरे चरण की परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाती है। छात्रों को बता दें की मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल ने जून महीने की परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। जो छात्र 10वीं एवं 12वीं जून 2019 की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 मई 2019 से शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई 2019 निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए छात्रों को एमपी ऑनलाइन की ऑफिसियल वेबसाइट www.mponline.gov.in पर जाना होगा साथ ही छात्र हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

रुक जाना नहीं आवेदन पत्र 2019

छात्रों को बता दें कि इस आवेदन प्रक्रिया में वे हिस्सा ले सकते हैं जो पिछले सत्र की परीक्षा में पास नहीं हो सके। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जाएगी और इसके साथ ही छात्रों को आवेदन फीस भी जमा करनी होगी। छात्रों को बता दें कि मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाएं 06 जून 2019 से 18 जून 2019 तक कराई जाएँगी। रुक जाना नहीं आवेदन पत्र से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी छात्र नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 15 मई 2019
आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई 2019
आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 25 मई 2019

आवेदन पत्र : रुक जाना नहीं आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट : www.mpsos.nic.in

रुक जाना नहीं आवेदन पत्र प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • छात्रों को रुक जाना नहीं जून 2019 की परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड भोपाल की ऑफिसियल वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जाना होगा जिससे वेबसाइट का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन हो जायेगा जिसपर छात्रों को रुक जाना नहीं योजना का एप्लीकेशन योजना का लिंक दिखाई देगा जिस पर वे क्लिक करेंगे। जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।

  • उस पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर छात्र अपना आवेदन पूर्ण कर सकते हैं।

  • अंत में छात्र उस एप्लीकेशन फॉर्म की आवेदन फीस जमा किया हुआ एक प्रिंट निकाल लेंगे। इस प्रकार से उनको आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।

महत्वपूर्ण बिंदु

इस परीक्षा में वे छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने नवंबर एवं दिसंबर में हुई परीक्षा में भाग लिया था और परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हो सके। वे उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं और जून 2019 की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। छात्रों को बता दें कि बोर्ड ने 10वीं परीक्षा टाइम टेबल एवं 12वीं परीक्षा टाइम टेबल जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए छात्र आवेदन प्रक्रिया 25 मई 2019 तक पूर्ण कर लें, तय तिथि के बाद दिए गए आवेदन मान्य नहीं होंगे।

रुक जाना नहीं “परीक्षा”

रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के 10वीं एवं 12वीं के छात्रों के लिए एक परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इसके अंतर्गत वे छात्र भाग लेते हैं जो रेगुलर रूप से स्कूल नहीं जा पाते। इस परीक्षा का आयोजन मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड करवाता है। यह परीक्षा वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है। छात्रों को बता दें 2019 जून की परीक्षा के लिए बोर्ड ने तिथियों का टाइम टेबल जून 2019 निर्धारित कर दिया है। परीक्षा 06 जून 2019 से 18 जून 2019 तक चलेगीं।

स्टेट ओपन बोर्ड

Mody University Apply Now!!

7 टिप्पणी

    • हेलो सचिन : आपने अपने फॉर्म में परीक्षा सेंटर भोपाल भरा है इसलिए यह अब चेंज नहीं किया जा सकता आपको अब उसी सेंटर पर परीक्षा देनी होगी।

अपने विचार बताएं।