रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019

रुक जाना नहीं की परीक्षा मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड के अंतर्गत आयोजित की जाती है। रुक जाना नहीं साल में दो बार परीक्षा आयोजित करता है। ओपन बोर्ड से वो छात्र परीक्षा देते हैं जो छात्र रोजाना स्कूल नहीं जा पाते हैं। रुक जाना नहीं की पहले सेशन की परीक्षा मार्च – मई में आयोजित की जाती है। वहीं दूसरे सेशन की परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाती है। परीक्षा होने के कुछ समय बाद छात्रों के रिजल्ट जारी किए जाते हैं। छात्रों के रिजल्ट www.mpsos.nic.in वेबसाइट पर जारी किए जाते हैं। छात्र इस पेज से दोनों सेशन के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट देख सकेंगे। रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019

रुक जाना नहीं का रिजल्ट जारी होने पर छात्रों को सूचित कर दिया जाएगा। छात्र इस पेज से 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट आसानी से देख सकेंगे। साथ ही परीक्षा होने के बाद छात्र मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहें। रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

10वीं बोर्ड रिजल्ट की तारीख
पहले सेशन का रिजल्ट जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी
दूसरे सेशन का रिजल्ट जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी
12वीं बोर्ड रिजल्ट की तारीख
पहले सेशन का रिजल्ट जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी
दूसरे सेशन का रिजल्ट जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 जारी होने पर छात्र उसे डाउनलोड कर सकते हैं। रुक जाना नहीं रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए छात्रों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं।

  • रुक जाना नहीं रिजल्ट 2019 देखने के लिए छात्रों को सबसे पहले www.mpsos.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

  • होम पेज पर सीधी तरफ छात्रों को ‘रुक जाना नहीं योजना’ हेडिंग के नीचे कई सारे अॉप्शन दिखेंगे।
  • इस हेडिंग के नीचे रुक जाना नहीं 10वीं और 12वीं रिजल्ट दिखाई देगा।
  • छात्रों को जिस कक्षा का रिजल्ट देखना है उस अॉप्शन पर क्लिक करें।
  • छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर डालकर सबमिट करना है।
  • इसके कुछ समय बाद छात्रों के सामने उनका रिजल्ट आ जाएगा।
  • वहां पर दिए गए डाउनलोड अॉप्शन पर क्लिक करें और डाउनलोड कर लें।

रुक जाना नहीं

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में स्‍थापित अध्‍ययन केन्‍द्रों के माध्‍यम से ऑनलाइन प्रवेश की सुविधा प्रदान की जाती है। रुक जाना नहीं ओपन स्कूल के माध्यम से छात्र शिक्षा को आसान तरीके से प्राप्त कर सकते हैं। रुक जाना नहीं हर वर्ष दो बार परीक्षा आयोजित करता है। इसका उद्देश्य उन छात्रों को शिक्षा प्रदान करना है जो प्रतिदिन स्कूल नहीं जा सकते। रुक जाना नहीं छात्रों को कक्षा 10वीं तथा 12वीं शिक्षा के माध्‍यम से शिक्षित होने के कई अवसर लगातार उपलब्‍ध कराता है।

आधिकारिक वेबसाइट – www.mpsos.nic.in/

ओपन स्कूल

UPES Dehradun Apply Now!!

अपने विचार बताएं।