राजस्थान विद्युत विवरण निगमों में सहायक द्वितीय पद के लिए होने वाले आवेदनों को स्थगित कर दिया गया हैं। आपको बता दें की विद्युत विवरण निगमों में सहायक द्वितीय (हैलपर द्विताय) पद के लिए अॉनलाइन आवेदन 1 सितंबर 2018 से शनिवार को शुरु होने वाले थे लेकिन कुछ कारणों की वजह से आवेदनों को रोकना पड़ा। यह आवेदन कुल 2,089 पदों के लिए निकलने वाले थे लेकिन सूचना के अनुसार अभी ऐसी कोई भर्ती नहीं निकलेगी। इस बात की घोषणा खुद डिस्कॉम के मुख्य कार्मिक अधिकारी राकेश शर्मा ने की हैं और साथ ही यह भी बताया की आवेदन करने की नई तारीख की घोषणा जल्द ही होगी। नई तारीख की घोषणा होने तक उम्मीदवार इंतजार कर सकते हैं।

ऐसी कई परीक्षा होती हैं जिनके आवेदन र्निधारित समय से शुरु नहीं हो पाते हैं, जैसे की राजस्थान विद्युत विवरण निगमों में सहायक द्वितीय पद के लिए आवेदन शुरु होने थे लेकिन नहीं हुए। इन आवेदनों को रोकने का जो मुख्य कारण सामने आया हैं वो यह हैं की कई अभ्यर्थियों ने परीक्षा में नकल की आशंका जताई हैं। इसकी जांच परीक्षा केंद्रों में लगे सीसीटीवी कैमरा की मदद से की जा रही हैं। और इसके लिए एक टीम का भी गठन कर दिया गया हैं जो इस मामले की जड़ तक जाने के हर प्रयास में लगी हुई हैं। जैसे ही मामले की जांच पूरी हो जाएगी, आवेदन की प्रक्रिया भी शुरु कर दी जाएगी।

आप लोगों को बता दें की परीक्षा सही ढ़ंग से हो और कोई नकल न हो, इस वजह से आवेदनों को रोका गया हैं। अभ्यर्थियों ने परीक्षा में नकल होने का आरोप लगाया था जिस वजह से विद्युत विवरण निगमों में सहायक द्वितीय पद के लिए आवेदन निकलने वाले थे उनको कुछ समय के लिए रोक दिया गया हैं। और आवेदन की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी और परीक्षा भी बिना किसी नकल के अच्छे से हो पाएगी। जिससे योग्य उम्मीदवार को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा।

अपने विचार बताएं।