आरवीयूएनएल भर्ती 2018 के लिए 01 सितम्बर से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई थी। लेकिन अब राजस्थान बिजली विभाग भर्ती 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 सितंबर 2018 से शुरू कर दी गई है। हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से सूचित कर देंगे। जो उम्मीदवार राजस्थान आरवीयूएनएल भर्ती 2018 देख रहे हैं। उनके लिए ये आर्टिकल बहुत जरूरी है। अगर आप भी राजस्थान आरवीयूएनएल भर्ती 2018 में भर्ती होना चाहते हैं। तो आपको बता दें कि जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड विद्युत हेल्पर -2 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। जी हां अगर आप भी इस पद के लिए इच्छुक हैं और आरवीयूएनएल में काम करने का सपना देख रहे हैं। तो अब उसको पूरा कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अॉनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को आरवीयूएनएल की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन करना होगा। और उम्मीदवारों को आवेदन के लिए तय अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार भर्ती से जुडी़ सारी जानकारी जैसे अधिसूचना, पात्रता, शैक्षिक योग्यता, रिक्ति विवरण आदि हमारे आर्टिकल में से देख सकते हैं।

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती 2018 (RVUNL Bharti 2018)

जो उम्मीदवार बिजली विभाग राजस्थान भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको हम सलाह देना चाहेंगे कि वे बिजली विभाग राजस्थान भर्ती 2018 में निकले विद्युत हेल्पर – II के लिए आवेदन करने से पहले उसके लिए मांगी गई पात्रता कको जांच लें अगर वे मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 01सितंबर 2018 स्थगित   07 सितंबर 2018 
आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2018 स्थगित 21 सितंबर 2018
प्रवेश पत्र घोषित की जाएगी
परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम घोषित की जाएगी

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती रिक्ति विवरण 2018

  • पद का नाम – विद्युत हेल्पर – II
  • पदों की संख्या – अभी घोषित नहीं की गई

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने सीबीएसई बोर्ड या राज्थान बोर्ड से 10 वीं या समकक्ष किया हो।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपर आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। जो कि निम्न है –

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल
  • विकलांगता वाले पीडब्लूडी के लिए 10 साल

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती आवेदन पत्र 2018

बिजली विभाग राजस्थान भर्ती 2018 आवेदन प्रक्रिया 07 सितंबर 2018 से शुरू हो गयी है। बिजली विभाग राजस्थान भर्ती परीक्षा तिथि आप ऊपर दी गई तालिका में से देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार बिजली विभाग राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट से 21 सितम्बर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले योग्यता की एक बार जाँच अवश्य कर लें।

आवेदन पत्र – यहां से करें आवेदन।

आधिकारिक साइट  – energy.rajasthan.gov.in

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती चयन प्रकि्रया 2018

उम्मीदवारों को राजस्थान विद्युत विभाग भर्ती 2018 के लिए एक लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। अगर वे इस परीक्षा को पास करते हैं तब ही आगे जाएंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि आपका एक पेपर होगा। जिसमें 100 नंबर के प्रश्न पूछे जाएंगे।

  • प्रश्नों की संख्या – 100
  • नंबर – 100
  • प्रश्नों का प्रकार – बहुविकल्पीय प्रश्न

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती प्रवेश पत्र 2018

उम्मीदवार को बता दें कि प्रवेश पत्र परीक्षा के कुछ समय पहले ही जारी किया जाएगा। परीक्षा में बिना प्रवेश पत्र किसी भी उम्मीदवार को शामिल नहीं होने दिया जाएगा। प्रवेश पत्र किसा भी परीक्षा के लिए बहुत ही जरूरी होता है। अगर आपके पास प्रवेश पत्र नहीं है तो आपको परीक्षा में शामिल नहीं होने देंगे। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक साइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं या हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान बिजली विभाग भर्ती परिणाम 2018

भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। इस भर्ती परीक्षा के पश्चात् उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया जायेगा। उत्तीर्ण उम्मीदवारों का चयन बिजली विभाग राजस्थान भर्ती 2018 में निकले विद्युत हेल्पर – II पद के लिए किया जायेगा। उम्मीदवार हमारे इस पेज से अपना बिजली विभाग राजस्थान भर्ती परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

अधिसूचना – यहां से देखें।

अपने विचार बताएं।