SAFDARJUNG HOSPITAL Recruitment 2018

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू चुकी है। उम्मीदवार इस साल सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 में जूनियर रेजिडेंट (नॉन-पीजी) एमबीबीएस और बीडीएस के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 में रेजीडेंसी की अवधि एक साल (01 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2019) की होगी। उम्मीदवार को हर 6 महीने में दो विषय करने होंगे।वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के अनुसार होगा। सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 में उम्मीदवार 134 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक सफदरजंग अस्पताल में भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म डाक माध्यम से भेजना होगा। सफदरजंग अस्पताल दिल्ली भर्ती 2018 के लिए एप्लीकेशन सबमिशन की अंतिम तिथि 03 दिसंबर 2018 के दोपहर 3 बजे तक है। आइये फिर सफदरजंग अस्पताल दिल्ली भर्ती की विस्तार से चर्चा करते हैं।

ये भी पढ़ेंउम्मीदवार एम्स भर्ती 2018 की सीनियर रेसिडेंट्स के 101 पदों के बारे में भी पढ़ें। 

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 (SAFDARJUNG HOSPITAL Recruitment 2018 )

सफदरजंग अस्पताल दिल्ली भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से गुजरान होगा। जो उम्मीदवार सफ़दरजंग हॉस्पिटल भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा में पास होंगे। उन उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में स्कोर के अनुसार मेरिट लिस्ट घोषित की जाएगी। आइये नीचे सफ़दरजंग हॉस्पिटल भर्ती 2018 की महत्वपूर्ण तिथियों पर एक नज़र डालते है।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि शुरू हो चुके है
आवेदन की अंतिम तिथि 03 दिसंबर 2018 के 3 बजे तक
परीक्षा की तिथि घोषित की जाएगी

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद :- 134

पद का नाम :- जूनियर रेजिडेंट (नॉन-पीजी) एमबीबीएस और बीडीएस

  • सामान्य वर्ग के लिए
    • कुल पद :- 40
  • ओबीसी वर्ग के लिए
    • कुल पद :- 48
  • एससी वर्ग के लिए
    • कुल पद :- 30
  • एसटी वर्ग के लिए
    • कुल पद :- 16

वेतन सीमा 

  • उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल- 10 के अनुसार 56,100/-प्लस एनपीए वेतन दिया जायेगा।

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 योग्यता मापदंड

शैक्षिक योग्यता 

  • उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीडीएस की डिग्री होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार ने इंटर्नशिप 01 जनवरी 2017 के बाद जरूर पूरी की हो।
  • उम्मीदवारों ने डीडीसी और स्टेट डेंटल कॉउन्सिल में जरूर रजिस्ट्रेशन किया हो।

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 आवेदन फॉर्म

सफ़दरजंग हॉस्पिटल भर्ती 2018 के लिए आवेदन पोस्ट के माध्यम से कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म को डायरी एंड डिस्पैच सेक्शन (DIARY & DISPATCH SECTION) (नियर गेट नंबर-2 और नियर बैंक ऑफ बड़ौदा सफरजंग हॉस्पिटल ब्रांच ) में जमा करना होगा। सफ़दरजंग हॉस्पिटल भर्ती 2018 के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 03 दिसंबर 2018 है। उम्मीदवार को सफ़दरजंग हॉस्पिटल भर्ती 2018 के लिए आवेदन फीस एनईएफटी और आरटीजीएस के माध्यम से ऑनलाइन ट्रांसफर करनी होगी। उम्मीदवारों को आवेदन फीस रिसीप्ट (यूटीआर नंबर) को आवेदन फॉर्म के साथ जरूर लगाना है।नीचे उम्मीदवारों को बैंक की जानकारी दी गई है।

आवेदन फीस 

  • सामान्य वर्ग के लिए आवेदन फीस 500/- रुपये है।
  • ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन फीस 250/- रुपये है।
  • एससी / एसटी / पीडव्लूडी वर्ग के लिए कोई आवेदन फीस है।

आवेदन फॉर्म डाउनलोड :- उम्मीदवार सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए आवेदन फॉर्म यहां से डाउनलोड करें।

आधिकारिक साइट :- www.vmmc-sjh.nic.in

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों की सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड सफ़दरजंग हॉस्पिटल की आधिकारिक साइट से डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है।

एडमिट कार्ड फॉर्म :- उम्मीदवार सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए  एडमिट कार्ड फॉर्म यहां से डाउनलोड करें।

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार को सबसे पहले सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए आवेदन फॉर्म और एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना होगा। फिर उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के साथ परमानेंट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट(दिल्ली मेडिकल काउंसिल और दिल्ली डेंटल काउंसिल) , इंटर्नशिप सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज फोटो और जाति प्रणाम पत्र आदि लगाना होगा।उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म को डायरी एंड डिस्पैच सेक्शन (DIARY & DISPATCH SECTION) (नियर गेट नंबर-2 और नियर बैंक ऑफ बड़ौदा सफरजंग हॉस्पिटल ब्रांच ) में जमा करना होगा। बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन लिफाफे पर जूनियर रेजिडेंट (नॉन-पीजी) एमबीबीएस और बीडीएस जरूर लिखना है।

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 मेरिट लिस्ट

सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में स्कोर या नंबर के आधार पर बनाई जाएगी। उम्मीदवार सफदरजंग अस्पताल भर्ती 2018 के लिए मेरिट लिस्ट हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी देख सकते हैं। आप सफ़दरजंग हॉस्पिटल की आधिकारिक साइट पर जाकर भी मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे अधिसूचना देखें।

अधिक जानकारी के लिए सफ़दरजंग हॉस्पिटल भर्ती 2018 की अधिसूचना यहां से देखें। 

अपने विचार बताएं।