सेल भर्ती 2018

जो उम्मीदवार भारत स्टील प्राधिकरण लिमिटेड में नौकरी करना चाहते हैं। उन उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है। आपको बता दें कि सेल भर्ती 2018 में भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती जुनियर स्टाफ नर्स ट्रेनी के लिए निकाली गई है। और यह भर्ती कुल 30 पदों के लिए निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। सेल बोकारो के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 दिसंबर 2018 है। उम्मीदवार आवेदन करने का लिंक इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पात्रता मापदंड को अच्छे से पढ़ना होगा। उसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग लें सकते हैं। नहीं तो आवेदन रद्द भी किया जा सकता है। बोकारो स्टील प्लांट जॉब आवेदन के साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। इसके बिना आवेदन प्रक्रिया को पूरा नहीं माना जाएगा। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड  से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े – Burnpur Steel Plant Recruitment 2018 से जुड़ी जानकारी, यहां से देखें।

सेल भर्ती 2018 (SAIL BHARTI 2018)

सेल भर्ती 2018 की आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार बोकारो स्टील प्लांट जॉब के लिए आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवारों को सेल में भर्ती के लिए कई चरणों में पास होना होगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद के चरणों की जानकारी आप इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। बोकारो स्टील प्लांट, झारखण्ड में निकली भर्ती से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम तारीख 
आवेदन करने की तारीख 5 दिसंबर 2018
आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 दिसंबर 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
लिखित प्रीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
स्किल टेस्ट होने की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा परिणाम की तारीख घोषित की जाएगी

सेल भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

पद का नाम – स्टाफ नर्स ट्रेनी
पद संख्या – 30

सेल भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

  • उम्मीदवार के पास बी.एस.सी में फुल टाइम डिग्री या डिप्लोमा जरुरी है। और यह डिग्री / डिप्लोमा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से होना चाहिए।
  • उम्मीदवार को साइंस में 12वीं पास होना चाहिए।
  • उम्मीदवार का राज्य नर्सिंग काउंसिल में वैध पंजीकरण होना चाहिए। और कम से कम 1 साल की पोस्ट के साथ अस्पताल / नर्सिंग होम में योग्यता का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 26/12/2018 को 28 साल होने चाहिए।

नोट – आयु सीमा में छूट की जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

सेल भर्ती 2018 आवेदन पत्र

सेल भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें की आवेदन पत्र जारी हो गए हैं। उम्मीदवार नीचे से आवेदन पत्र का लिंक प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर लिंक उपलब्ध करवाया गया है। आवेदन पत्र सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी किया गया है।उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन पत्र 5 दिसंबर 2018 को जारी किए गए हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख दिनांक 26 दिसंबर 2018 तय की गई है। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किए जा सकते हैं। ऑफलाइन माध्यम से किए गए आवेदन को ख़ारिज कर दिया जाएगा।  अधूरे या गलत भरे गए आवेदन पत्र को रद्द कर दिया जाएगा। आवेदन करने के बाद आवेदन शुल्क जमा करना न भूलें। आवेदन शुल्क जमा करने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 250/- रुपए के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

आवेदन पत्र – सेल भर्ती जुनियर स्टाफ नर्स ट्रेनी 2018 के लिए आवेदन पत्र, यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.sail.co.in/

सेल भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

जो उम्मीदवार सेल भर्ती 2018 के लिए सही से आवेदन करेंगे। उन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। परीक्षा से कुछ दिन पहले सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के प्रवेश पत्रों को जारी किया जाएगें। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आप आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके आलावा एडमिट कार्ड जारी होते ही हम उसकी लिंक इस पेज पर भी अपडेट कर देंगे। आप चाहें तो हमारे दिए गए लिंक से भी अपने प्रवेश पात्र को डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही प्राप्त किए जा सकते हैं। किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश पत्र डाक के माध्यम से या किसी अन्य माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे। आपको बता दें कि परीक्षा के समय प्रवेश पत्र ले जाना आवश्यक है। प्रवेश पत्र न होने की स्थिति में आपको परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

सेल भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

जुनियर स्टाफ नर्स ट्रेनी की पद पर नौकरी हासिल करने के लिए उम्मीदवारों को कई चरणों में सफल होना होगा। सबसे पहले उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया को सही से पूरा करना होगा। जो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को सही से पूरा कर लेंगे। उन उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में लिखित परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त होगी। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा को पास कर लेंगे। उन उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। हर चरण के बाद उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया जाएगा।

सेल भर्ती 2018 परिणाम

सेल भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को परिणाम का थोड़ा इंतजार करना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा से कुछ समय बाद परिणाम जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकेंगे। आधिकारिक वेबासइट पर ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड संभाल कर रखना होगा। सेल भर्ती 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए अधिसूचना लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

सेल भर्ती 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी आप अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं। 

अपने विचार बताएं।