सेल रिजल्ट 2019

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 62 पदों के लिए भर्तियां निकाली है। सेल भर्ती 2019 के फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर और इंस्ट्रूमेंटेशन पद के लिए उम्मीदवारों की एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा समाप्त होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट www.sail.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं।बता दें कि रिजल्ट परीक्षा समाप्त होने के कुछ दिन बाद ही जारी कर दिए जायेंगे। जानकारी के मुताबिक लिखित परीक्षा पास करने के लिए सामान्य वर्ग को कम से कम 50 प्रतिशत अंक चाहिए होंगे वही एसटी / एससी / ओबीसी वर्ग को 40 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है।

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि लिखित परीक्षा में एक तिहाई नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। उम्मीदवारों के हर एक गलत प्रश्न पर एक तिहाई अंक काटे जायेंगे। सेल भर्ती 2019 के लिए चयनित उम्मीदवारों को दो साल की ट्रेनिंग के लिए रखा जायेगा। पहले साल की ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को 8,600/- रुपये प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। वहीं दूसरे साल की ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को 10,000/- रुपये प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से सेल रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आइये फिर सेल रिजल्ट 2019 विस्तार से चर्चा करते हैं।

सेल रिजल्ट 2019 (SAIL Result 2019)

उम्मीदवारों की दो साल की ट्रेनिंग अवधि समाप्त होने के बाद उनकी परफॉमशन देखी जाएगी। अगर उम्मीदवार का सेल भर्ती के लिए चयन हो जाता है तो उम्मीदवारों को ग्रेड एस-1 के अनुसार 15,830/- से 22150/- के बीच प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार सेल रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। नीचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीखें 
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट : सेल रिजल्ट 2019 यहाँ पर उपलब्ध होगा।

सेल रिजल्ट 2019 कैसे देखें

लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 100 अंको के लिए सवाल पूछे जायेंगे। जिसमे टेक्निकल नॉलेज टेस्ट 80 अंको के लिए सवाल पूछे जायेंगे वहीं जनरल एप्टीटुड टेस्ट से 20 अंको के लिए सवाल पूछे जायेंगे। उम्मीदवार यह परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में दे सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन राउरकेला, भुवनेश्वर, संबलपुर और कुट्टक में किया जायेगा।उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए कुल दो घंटो का समय दिया जायेगा।

देखा गया है कि कुछ उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में बहुत सी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। लेकिन आज हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के कुछ स्टेप बता रहे है। आप इन स्टेप को फॉलो करके आसानी से अपने रिजल्ट देख सकते हैं। आप www.sail.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर रिजल्ट देख सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आइये फिर नीचे स्टेप पर एक नज़र डालते है।

  • उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले  www.sail.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट जाने के बाद उम्मीदवारों को करियर वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों को सामने करियर पेज खुल जाएग।
  • फिर उम्मीदवारों को तकनीशियन रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। फिर उम्मीदवार उससे अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

सेल भर्ती

अपने विचार बताएं।