वे उम्मीदवार जिन्होंने सेल भर्ती 2019 की परीक्षा दी होगी वो परीक्षा के बाद सेल भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। सेल भर्ती 2019 की परीक्षा परिणाम की तारीख अभी अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा परिणाम खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों के परिणाम घोषित किये जायेंगे। उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट sail.co.in  पर जाकर रिजल्ट से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। सेल बोकारो के लिए ऑपरेटर कम तकनीशियन ट्रेनी के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 2 साल, ऑपरेटर कम तकनीशियन बॉयलर के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को एक साल के लिए व अटेंडेंट कम तकनीशियन ट्रेनी पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 2 साल के लिए प्रोबेशन और ट्रेंनिंग पीरियड में रहना होगा।

सेल रिजल्ट 2019

परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम जारी होने का इंतजार बेस्रबी रहती है लेकिन कई बार ऐसे उम्मीदवार देखने को मिलते हैं जिनको अपना रिजल्ट प्राप्त और डाउनलोड करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम उम्मीदवारों को सेल भर्ती 2019 के उम्मीदवारों के लिए कुछ सरल टिप्स लेकर आये हैं जिनके माध्यम से उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों के लिए बता दें कि सेल भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जायेगी
परिणाम घोषित होने की तिथि घोषित की जायेगी

रिजल्ट- सेल भर्ती 2019 रिजल्ट www.sail.co.in पर उपलब्ध होगा।

सेल भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

सेल भर्ती 2019 रिजल्ट परीक्षा आयोजन खत्म होने के बाद जारी कर दिया जायेगा। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए परीक्षा में अपना योगदान दिया होगा उन उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि सेल भर्ती 2019 रिजल्ट जारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा जिसके बाद उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद उम्मीदवारों को होम पेज प्राप्त होगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवार करियर के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • करियर लिंक ओपन करने के बाद उम्मीदवारों को जॉब का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इस लिंक में उम्मीदवारों को सेल भर्ती 2019 का रिजल्ट प्राप्त होगा।
  • रिजल्ट प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकेंगे।
  • रिजल्ट प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार अपने रिजल्ट का प्रिंट आउट निकलवा लें।

सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया)

सेल यानि स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया, भारत में सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी है। देश के विभिन्न भागों में सेल के पांच एकीकृत इस्पात संयंत्र, तीन विशेष संयंत्र और एक सहायक इकाई है। सेल में हर साल भर्तियां निकाली जाती है जिसमें इच्छुक उम्मीदवार आवदेन करते हैं।

सेल भर्ती 2019 

अपने विचार बताएं।