सीबीएसई

जो उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक( एसबीआई) क्लर्क मुख्य परीक्षा 2018 के परिणाम का इंतजार कर रहें थे। उनको अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।एसबीआई ने घोषणा की है की क्लर्क मुख्य परीक्षा के परिणाम इस हफ्ते तक आ जायेंगे।उम्मीदवार परिणाम आने के बाद एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते है।

जानकारी के मुताबित बताया जा रहा है कि भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क मुख्य परीक्षा 2018 के परिणाम 13 सितंबर या 15 सितंबर 2018 तक घोषित कर देगा। काफी समय से उम्मीदवार क्लर्क मुख्या परीक्षा का इंतजार कर रहे थे।उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं। उन्हें सलाह दी जाती है कि बैंक द्वारा अभी तक कोई तारीख साझा नहीं की गई है। एसबीआई क्लर्क 2018 परीक्षा और भर्ती के लिए बैंक द्वारा साझा संशोधित तिथियां केवल मुख्य परीक्षा के संचालन तक ही थीं। लेकिन परिणाम तिथियों में भिन्नता और देरी हो सकती है। फ़िलहाल कैंडिडेट्स यह सलाह दी जाती है कि वे एसबीआई क्लर्क मुख्य परिणाम 2018 पर अपडेट के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें।

उम्मीदवार स्टेप बय स्टेप एसबीआई क्लर्क मेन 2018 के परिणाम ऑनलाइन देख सकते है। 

काफी बार देखा गया है कि उम्मीदवारों को परिणाम देखने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन हमारे द्वारा नीचे दिय गए स्टेप बय स्टेप इस्तेमाल करके उम्मीदवार सबीआई क्लर्क 2018 परीक्षा के परिणाम आसानी से देख सकते है। आइये नीचे एक नज़र डालते है।

1- उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर लॉग इन करें।
3- होमपेज पर घोषणा अनुभाग के तहत, एसबीआई क्लर्क मेन 2018 लिंक पर क्लिक करें।
4- उसके बाद अभ्यर्थियों को एक अलग पृष्ठ पर भेजा जाएगा।
5- आवश्यक विवरण दर्ज करें जैसे कि रोल नंबर और सबमिट करें।
6- आपके एसबीआई क्लर्क मेन 2018 परिणाम आपके कंप्यूटर की स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि इसके अलावा, एसबीआई क्लर्क की भर्ती के लिए कोई इंटरव्यू नहीं होगा। हालांकि उम्मीदवारों को उनके द्वारा आवेदन करते वक्त चुनी गई क्षेत्रीय भाषा में अपनी निपुणता साबित करने की आवश्यकता होगी।

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।