सबीआई क्लर्क आवेदन फॉर्म

एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अप्रैल 2019 से शुरू हुई। इस बार एसबीआई भर्ती 2019 में कुल 8653 पदों के लिए आवेदन हुए। एसबीआई क्लर्क भर्ती 2019 के लिए www.sbi.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए गए। एसबीआई क्लर्क भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की आयु 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। एसबीआई क्लर्क भर्ती 2019 के लिए 03 मई 2019 को आवेदन समाप्त कर दिए गए। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन पूरा किया होगा उन्हें एसबीआई क्लर्क भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा से गुजरना होगा। उम्मीदवारों के पास आवेदन के दौरान वैलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। उम्मीदवार आवेदन फॉर्म से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी 022-22820427 नंबर पर कॉल करके पूछ सकते हैं। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से एसबीआई क्लर्क आवेदन फॉर्म 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर एसबीआई क्लर्क आवेदन फॉर्म 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

नवीनतम – एसबीआई क्लर्क भर्ती 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त।

एसबीआई क्लर्क आवेदन पत्र 2019

एसबीआई क्लार्क भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को 6 महीनें के प्रोबेशन पर रखा जायेगा। प्रोबेशन के दौरान उम्मीदवारों को ट्रेनिंग दी जाएगी। उम्मीदवार नीचे टेबल के माध्यम से एसबीआई क्लर्क आवेदन फॉर्म 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। आइये फिर नीचे टेबल पर एक नज़र डालते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें  

आयोजन तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख 12 अप्रैल 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख 03 मई 2019
आवेदन फीस की तारीख 03 मई 2019

आवदेन पत्र :- उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क 2019 के लिए आवेदन यहां से करें। समाप्त…।

आवेदन शुल्क 

जो भी उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भरेंगे उनको आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा । आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवार नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड आदि के माध्यम से भर सकते हैं । बता दें कि आवेदन फीस भरने के बाद ही उम्मीदवारों आवेदन पूर्ण मना जायेगा।

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए – रूपये 750/-
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / पूर्व सैनिक उम्मीदवारों के लिए – रूपये 125

एसबीआई क्लार्क भर्ती 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क भर्ती 2019 के लिए दो प्रकार से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार www.sbi.co.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके साथ ही साथ उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। नीचे हम उम्मीदवारों को आवेदन करने के कुछ स्टेप बता रहें है आप इन स्टेप का इस्तेमाल करके आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.sbi.co.in/careers  की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को जूनियर एसोसिएट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को जूनियर एसोसिएट अप्लाई ऑनलाइन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने महत्वपूर्ण तारीखें का पेज खुल जायेगा फिर उम्मीदवारों को न्यू रजिस्ट्रेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करने के बाद ध्यान से रजिस्ट्रेशन करना होगा।

आवेदन पत्र की महत्वपूर्ण बातें

    • उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान सारी जानकारी ध्यान से भरनी है। अगर उम्मीदवार किसी प्रकार की गलत जानकारी भरता है तो उसका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा।
    • आवेदन फीस भरने के बाद ही आवेदन फॉर्म को पूर्ण मना जायेगा।

एसबीआई क्लर्क भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।