स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने क्लर्क का मुख्य रिजल्ट घोषित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक एसबीआई जूनियर एसोसिएट की परीक्षा 05 अगस्त 2018 को परीक्षा हुई थी। जिसका रिजल्ट 21 सितम्बर 2018 को घोषित कर दिया गया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जाकर ऑनलाइन देख सकते है। और साथ ही साथ आप हमारे द्वारा दिए हुए लिंक पर क्लिक करके भी अपने परिणाम देख सकते है।

बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों से एसबीआई क्लर्क की भर्ती के लिए कोई भी इंटरव्यू नहीं लिया जायेगा। लेकिन  \उम्मीदवारों को उनके द्वारा आवेदन करते समय चुनी गई क्षेत्रीय भाषा में अपनी योग्यता साबित करना अनिवार्य होगा। एसबीआई क्लर्क की मुख्य परीक्षा 05 अगस्त 2018 को देश के विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी।और वही एसबीआई क्लर्क की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 24 जुलाई को घोषित किया गया था।

गौरतलब है कि जूनियर एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए रिक्त पदों के मुकाबले 50 फीसदी वेटिंग लिस्ट तैयार की जाएगी। वेटिंग लिस्ट का हर तीन महीने पर रिव्यू किया जाएगा और मौजूदा बैच के उम्मीदवारों के नहीं ज्वॉइन करने या इस्तीफा देने के बाद उनका नाम लिस्ट से हटा दिया जाएगा और बाकी उम्मीदवारों को मौका मिलेगा।  वेटिंग लिस्ट रिजल्ट घोषित होने के बाद एक साल तक वैलिड होगी।

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ने जूनियर एसोसिएट के लिए भर्तियां निकाली थी। इसके अनुसार देश भर में स्टेट बैंक की विभिन्न शाखाओं में लगभग 8301 लिपिकीय स्टाफ पद के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 फ़रवरी 2018 थी। जूनियर एसोसिएट की प्रारंभिक परीक्षा 23 ,24,30 जून 2018 को थी। और वही मुख्य परीक्षा 05 अगस्त को हुई थी। जिसके परिणाम 21 सितम्बर 2018 को घोषित कर दिए गए।

जानकारी के मुताबिक जिन उम्मीदवारों को जूनियर एसोसिएट के रूप में नियुक्त किया जाएगा वे 6 महीनों के लिए परिवीक्षा अवधि में रहेंगे। और 6 महीने के अन्दर सभी उम्मीदवारों को प्रति महीना 23600 रूपये वेतन दिया जायेगा। हर साल एसबीआई क्लर्क की परीक्षा लाखों उम्मीदवार देते है। क्योंकि हर उम्मीदवारों का सपना सरकारी नौकरी का होता है। लेकिन यह सपना बहुत कम उम्मीदवारों का पुरा हो पता है।

सबीआई बैंक स्टूडेंट्स के लिए हजारों भर्तियां निकालता है। देशभर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अलग-अलग ब्रांच में क्लर्क पोस्ट पर भर्ती करता है। एसबीआई क्लर्क बैंक परीक्षा सबसे पॉपुलर परीक्षा है। हर साल लाखों स्टूडेंट्स एसबीआई क्लर्क पोस्ट के लिए आवेदन करते हैं। क्लर्क 2018 परीक्षा जूनियर एसोसिएट पोस्ट के लिए आयोजित की गई थी। भारत का कहना है कि 2019 में बैंक भर्तियों की संख्यों को और पढ़ाया जायेगा। सरकार की मुहिम है कि आने वालों सालों में रोजगार की संख्या में बढ़ोतरी करना।

उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अपना परिणाम सीधे देख सकते है। बस आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा। आइये उन टिप्स पर एक नज़र डालते है।

  • सबसे पहले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जाये।
  • फिर उम्मीदवार रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर आपके सामने रोलनंबर की पीडीएफ फाइल जाएगी।
  • फिर आप पीसीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें ।
  • उम्मीदवार फिर अपने परिणाम देख लें।

परिणाम – यहां से देखें।

अपने विचार बताएं।