SBI

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खुश खबरी है। भारतीय स्टेट बैंक ने उम्मीदवारों के लिए बम्पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती एसबीआई डिप्टी मैनेजर के पद के लिए है। एसबीआई ने इस पद की लिये कुल 39 भर्तीयां निकालीं हैं। भारतीय स्टेटै बैंक ने भर्ती के लिए आवेदन पत्र अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। हम आपको बता दें कि एसबीआई बैंक भर्ती 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 दिसंबर 2018 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवारों को एसबीआई बैंक 2018 भर्ती के लिए अपना आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा। आवेदक को एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2018 है। आवेदक अपना आवेदन हमारे पेज पर दिये हुए लिंक पर क्लिक करके भी कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप हमारा पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 (SBI Deputy Manager Recruitment 2018)

भारतीय स्टेट बैंक डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आवेदन शुल्क भी भरना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी आयु , शैक्षणिक योग्यता तथा जरूरी बातों की पहले जांच अवश्य कर लें। जिन आवेदकों ने एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 के लिए आवेदन पत्र भरा है वो एसबीआई बैंक की आधिकारिक वेब साइट को चैक करते रहें। ताकि आपको एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 संबंधित सूचना सही समय पर मिल सके। आप हमारी साइट पर जाकर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। महत्त्वपूर्ण तारीखों की जानकारी के लिए आप नीचे बनी तालिका देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तिथिया

कार्यक्रम तिथियां
आवेदन शुरू होने की तारीख 4 दिसंबर 2018
आवेदन की अंतिम तारीख 28  दिसंंबर 2018
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख 5 जनवरी 2018
आनलाइन लिखित परीक्षा की तारीख 27 जनवरी 2018
परीक्षा के परिणामों की तारीख घोषित होगी
इंटरव्यू के परिणामों की तारीख घोषित होगी

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 रिक्ती विवरण

  • पद का नाम – डिप्टी मैनेजर
  • पर्दों की कुल संख्या –  39

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 योग्यता मापदंड

शैक्षणिक योग्यता

  • जो उम्मीदवार इस पद के लिये आवेदन करेंगे उन्हें चार्टेड अकाउंटेंट (सी.ए.) होना अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार को सबंधित पद का एक साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

  • आयु सीमा की अधिक जानकारी हमारे पेज पर नीचे दिेये गए अधिसूचना लिंक से प्राप्त करें।

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 आवेदन पत्र

भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक आवेदक 28 दिसंबर 2018 से पहले अपना आवेदन कर लें। उम्मीदवार आवेदन करते समय अपना नाम, अपने माता पिता का नाम, आयु, शैक्षिक योग्यता आदि जानकारी को सही और पूरा भरें। इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते समय मांगी जा रहींं जानकारियों को अधूरा न छोड़ें। आप हमारी वेबसाइट पर दिए गए लिंक से भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र का लिंक इसी पेज पर उपलब्ध है।

आवेदन पत्र –  भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.sbi.co.in

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को बता दें कि आपको डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा। सभी वर्ग के लिए शुल्क निम्न है-

  • सामान्य / ओबीसी– 600/-
  • एससी / एसटी / पीडब्लूडी–  100/-

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 एडमिट कार्ड

जो उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैक डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 के लिए आवेदन करेंगे उनका एडमिट कार्ड 5 जनवरी 2019 को जारी होगा। उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड जारी होने पर आप हमारी वेबसाइट से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 के आवेदन करेंगे उनका चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा के बाद आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।आवेदकों को लिखित परीक्षा ऑनलाइन देनी होगी। परीक्षा की तारीख 27 जनवरी 2018 है। परीक्षा पैटर्न को समझने के लिए हमारे पेज को देख सकते हैं।

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 परीक्षा पैटर्न

विषय प्रश्न अंक
तर्क का परीक्षण 50 50
गुणात्मक योग्यता 35 35
अंग्रेजी 35 35
प्रोफेशनल जानकारी 50 100

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 परिणाम

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 के आवेदनों का परिणाम एसबीआई की आधिकारिक साइट पर जारी होगा। आवेदक साइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। आपको बता दें कि पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा का परिणाम निकाला जाएगा। लिखित परीक्षा के परिणामों के आधार पर ही चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू और ग्रुप डिशक्शन के लिए बुलाया जाएगा। सभी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ही अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषित होने के बाद आप हमारे इस पेज पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई डिप्टी मैनेजर भर्ती 2018 अधिक जानकारी के अधिसूचना यहां से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।