sbi bharti 2019

एसबीआई भर्ती 2019 के सीनियर एक्सक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू) के 15 पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी उम्मीदवारों के आवेदनों में से जो स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया 2019 भर्ती के लिए योग्य होगा उन आवेदनों को शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। उसके बाद चुने हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। इंटरव्यू प्रक्रिया में जो उम्मीदवार सफल होंगे उनके इंटरव्यू में प्राप्त अंको, एक्सपीरिन्स में प्राप्त अंको तथा शैक्षिक योग्यता के अंको को मिलाकर एक मेरिट लिस्ट द्वारा परिणामों की घोषणा की जाएगी।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि अभी एसबीआई ने परिणाम की तिथि जारी नहीं की है। जैसे परिणाम की तिथि जारी की जाएगी उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers पर जाकर मेरिट लिस्ट डाउनलोड करके देख सकते हैं। उम्मीदवार एसबीआई भर्ती 2019 के परिणामों की पूरी जानकारी हमारे पेज को पढ़कर भी प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई भर्ती 2019

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई भर्ती के लिए कोई भी लिखित परीक्षा नहीं कराएगा। एसबीआई भर्ती 2109 में भर्ती के लिए उम्मीदवारों द्वारा दिए गए आवेदनों में से योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। जिसके बाद चुने हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। इंटरव्यू प्रक्रिया के बाद मेरिट लिस्ट के द्वारा परिणामों की घोषणा की जाएगी। उम्मीदवार अपने परिणाम जानने के लिए bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers पर जा सकते हैं और हमारे पेज पर दिए गए  प्राप्त कर सकते हैं। एसबीआई भर्ती 2019 परिणाम की कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

परिणाम : एसबीआई भर्ती 2019 के परिणाम www.sbi.co.in पर उपलब्ध होगा।

एसबीआई भर्ती 2019 परिणाम जानने के मुख्य बिंदु

  • उम्मीदवार को रिजल्ट प्राप्त करने के लिए सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers जाना होगा।
  • जिससे एसबीआई का होम पेज खुल जायेगा।

  • जिसमें उम्मीदवार को मेरिट लिस्ट का ऑप्शन आएगा।
  • उम्मीदवार एसबीआई भर्ती के लिए मांगी गई जानकारी भरकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं तथा डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया

उम्मीदवारों जानकारी के लिए बता दें की स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की स्थापना कलकत्ता में जून 1806 में बैंक ऑफ़ कलकत्ता के रूप में हुई थी। 3 वर्षों के बाद इसे चार्टर मिला और इसका नाम बैंक ऑफ़ बंगाल हो गया। बाद में बैंक ऑफ़ बॉम्बे और बैंक ऑफ़ मद्रास के विलय के बाद इसका नाम इम्पीरियल बैंक ऑफ़ इंडिया पड़ा। वर्ष 1951 में पहली पंचवर्षीय योजना के तहत गावों के विकास पर जोर डाला गया इस समय तक इम्पीरियल बैंक  ऑफ़ ऑफ़ इंडिया का कारोबार शहरों तक ही सीमित था। गावों को बैंकों से जोड़ने के लिए 1 जुलाई 1955 को इस बैंक की स्थापना स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के नाम से की गई।

एसबीआई भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।