एसबीआई एसओ भर्ती 2018

जिन उम्मीदवारों को बैंक में सरकारी नौकरी करनी है। उन उम्मीदवारों का अब इंतजार खत्म हो गया है।भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 में कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। कुल 43 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई है। सभी उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन 22 नवंबर 2018 से शुरु हो गए हैं। उम्मीदवारों के आवेदन र्सिफ अॉनलाइन ही मान्य माने जाएंगे। उम्मीदवार अॉनलाइन आवेदन 6 दिसंबर 2018 15 दिसंबर 2018 तक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। इसके बिना आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। आवेदन सही से भरने के बाद उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 की अधिक जानकारी के लिए आप पूरा आर्टिकल भी पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े – एसबीआई बैंक भर्ती 2018, यहां से प्राप्त करें जानकारी।

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 (SBI S0 RECRUITMENT 2018)

जो उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी करना चाहते हैं। उन उम्मीदवारों के लिए यह एक अच्छी खबर है। आप सभी को बता दें की भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 में कुल 43 पदों के लिए भर्तियां निकाली है।जिसमें अलग – अलग पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवार नीचे से भर्ती की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को बता दें की इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। अॉनलाइन आवेदन 22 नवंबर 2018 से शुरु हो गए हैं। और उम्मीदवार 6 दिसंबर 2018 15 दिसंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीख

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 22 नवंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 6 दिसंबर 2018
15 दिसंबर 2018
आवेदन शुल्क जामा करने की तारीख 22 नवंबर 2018
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर 2018
उम्मीदवारों के शॉर्टलिस्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 43

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 आवेदन पत्र

जिन उम्मीदवारों ने भारतीय स्टेट बैंक भर्ती 2018 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वो उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। अॉनलाइन आवेदन 22 नवंबर 2018 से शुरु हो गए हैं। और उम्मीदवार 6 दिसंबर 2018 15 दिसंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन र्सिफ अॉनलाइन ही मान्य माने जाएंगे। और आवेदन करने के साथ – साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के बिना आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए एसबीआई 2018 आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकेंगे। या फिर उम्मीदवारों के लिए नीचे आवेदन का लिंक उपलब्ध करवाया गया है। लिंक पर क्लिक कर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य वर्ग, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600/- रुपए है।
  • एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपए है।

आवेदन पत्र – एसबीआई एसओ भर्ती 2018 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.sbi.co.in/

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

उम्मीदवार को बता दें कि इंर्टव्यू से पहले प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आवेदन करते समय अपनी एक्टिव ई-मेल आईडी डालनी होगी। क्योंकि प्रवेश पत्र और इंर्टव्यू से जुड़ी जरुरी जानकारी उम्मीदवारों की ई-मेल आईडी पर आएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय स्टेट बैंक अॉफ इंडिया का एडमिट कार्ड चाहिए होगा। उम्मीदवारों को इंर्टव्यू वाले दिन प्रवेश पत्र अपने साथ लेकर जाना है। नहीं तो किसी भी उम्मीदवारों को इंर्टव्यू देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों को शॉटलिस्ट किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के आवेदन सही से होंगे उन उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए चुना जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को आवेदन करते समय सारी नियमों का ध्यान रखना होगा। जिन उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार लिए जाएंगे। उन उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उपयुक्त पदों के लिए साक्षात्कार के बाद किसी दिए गए विषय पर डेमो सत्र होगा। उम्मीदवारों को कोई भी विषय दिया जा सकता है।

एसबीआई एसओ भर्ती 2018 परिणाम

जो उम्मीदवार एसबीएई भर्ती 2018 के लिए आवेदन करेंगे। उन उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंर्टव्यू का चरण पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार रहेगा। इंर्टव्यू होने के कुछ समय बाद परिणाम जारी किया जाएगा। परिणाम इंर्टव्यू के आधार पर जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इंर्टव्यू में पास हो जाएंगे। उन उम्मीदवारों को भारतीय स्टेट बैंक अॉफ इंडिया की अलग – अलग ब्रांच में नियुक्त किया जाएगा। भारतीय स्टेट बैंक अॉफ इंडिया भर्ती 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गई अधिसूचना के लिंक पर जा सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक अॉफ इंडिया भर्ती 2018 की अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना यहां से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।