एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स भर्ती आवेदन पत्र 2019 ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एसबीआई ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के पद के लिए भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों की कुल संख्या 11 है। आवेदक आवेदन पत्र भरने से पहले एक बार अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

बता दें कि इन भर्तियों के लिए आवेदन पत्र आज से यानि कि 22 जनवरी, 2019 से जारी किए गए हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र बहुत ही सावधानी के साथ भरें। एक बार आवेदन पत्र जमा होने के बाद आप उसमें कोई भी बदलाव नहीं कर सकेंगे। एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स भर्ती आवेदन पत्र 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स भर्ती आवेदन पत्र 2019

एसबीआई भर्ती आवेदन पत्र 2019 ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। जो भी उम्मीदवार आवेदन पत्र भरना चाहते हैं उन सभी को हम सूचित करते हैं कि आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 11 फरवरी, 2019 है। उम्मीदवार 11 फरवरी, 2019 तक अपना आवेदन पत्र जमा कर दें। आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी भरने के बाद आवेदक अपनी पासपोर्ट साइज फोटो और अपने हस्ताक्षर को स्कैन करके अपलोड कर दें। आवेदन पत्र में भरी गई सारी जानकारी एकदम सही होनी चाहिए, एक भी गलत जानकारी भरने से आवेदक का आवेदन पत्र रद्द कर दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन शुरू होने की तिथि 22 जनवरी, 2019
आवेदन भरने की अंतिम तिथि 11 फरवरी, 2019

आवेदन पत्र- एसबीआई भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – sbi.co.in

ऐसे करें एसबीआई भर्ती 2019 के लिए आवेदन

एसबीआई भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए आप हमारे द्वारा दिए गए निर्देश के माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं-

  • एसबीआई भर्ती आवेदन पत्र 2019 के लिए आपको सबसे पहले एसबीआई की वेबसाइट  bank.sbi/careers या sbi.co.in/careers पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • सबसे पहले उम्मीदवार वेबसाइट  bank.sbi/careers या sbi.co.in/careers पर जाएं।
  • परिणाम पेज पर ऊपर की तरफ latest announcement का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • क्लिक करने के बाद, आप स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स पद के लिए आवेदन पत्र के ऑप्शन को क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर click for new registration का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें और मांगी गई जानकारी भर कर अपना रजिस्ट्रेशन कर लें।

  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप ऑनलाइन फॉर्म भर लें।
  • आवेदन पत्र में मांगी गई सारी जानकारी एकदम सही और ठीक से भरें।
  • एक बार आवेदन पत्र जमा करने के बाद आप उसमें कोई भी संशोधन नहीं कर पाएंगे।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद अपनी पासपोर्ट साइज तस्वीर और अपने हस्ताक्षर को स्कैन करके अपलोड करें।
  • साथ ही मांगे गए दस्तावेज भी स्कैन करके अपलोड कर दें।
  • सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबमिट का बटन दबा दें और उसका एक प्रिंट निकाल लें।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले हर उम्मीदवार को ये सूचित किया जाता है कि उम्मीदवार को आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क भरने के  बाद ही उम्मीदवारों का आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन ही भरे जाएंगे। साथ ही आपको ये भी बता दें कि आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 11 फरवरी, 2019 है।

  • सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार- 600/- रूपये
  • एससी,एसीटी पीडब्लूडी वर्ग के उम्मीदवार- 100/- रूपये

एसबीआई भर्ती 2019 कॉल लेटर

एसबीआई भर्ती 2019 कॉल लेटर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। आवेदन भरने के बाद उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिन भी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट के जरिए चुना जाएगा उन्हें स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स भर्ती के लिए कॉल लेटर द्वारा इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। कॉल लेटर द्वारा उम्मीदवार को सारी जानकारी उपलब्ध करवायी जाएगी। कॉल लेटर एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, या फिर उम्मीदवार की ईमेल आईडी पर कॉल लेटर से संबंधित जानकारी दी जाएगी। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कॉल लेटर जारी करने की तिथि की कोई आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की गई है लेकिन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि के कुछ दिनों बाद ही उम्मीदवारों का कॉल लेटर जारी कर दिया जाएगा।

एसबीआई भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।