supreme coart bharti 2019

सुप्रीम कोर्ट ने लॉ क्लर्क कम रिसर्च अस्सिस्टेंट के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए 26 मार्च 2019 को जारी कर दिया है। उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि और ईमेल के द्वारा अपना सुप्रीम कोर्ट भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद आवेदक प्रवेश पत्र में दी गयी सभी जानकारी की जाँच कर लें।

उम्मीदवार प्रवेश पत्र की पूरी जानकारी के लिए सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट www.sci.gov.in पर जा सकते हैं। प्रवेश पत्र जैसे ही जारी किये जायेंगे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ हमारे पेज से भी प्रवेश पत्र देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट भर्ती एडमिट कार्ड 2019

उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए मांगी गई जानकारी को भरकर www.sci.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करके उसकी एक प्रति प्रिंट करके सुरक्षित रख लें। उम्मीदवार जब परीक्षा देने जाएँ तो अपने प्रवेश पत्र की प्रति साथ लेकर जाएं नहीं तो उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया जायेगा और ऐसा होने से उम्मीदवार परीक्षा देने से वंचित हो जायेंगे। उम्मीदवार प्रवेश पत्र की कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथि
प्रवेश पत्र जारी करने की तिथि 26 मार्च 2019
परीक्षा तिथि 07 अप्रैल 2019

प्रवेश पत्र : सुप्रीम कोर्ट भर्ती 2019 प्रवेश पत्र यहाँ से प्राप्त करें। 

आधिकारिक वेबसाइट – www.sci.gov.in

सुप्रीम कोर्ट भर्ती 2019 प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के मुख्यबिंदु

  • उम्मीवार को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट www.sci.gov.in पर जाना होगा।
  • जिससे सुप्रीम कोर्ट का होम पेज खुल जायेगा।

  • होम पेज पर बायीं तरफ रिक्रूटमेंट का ऑप्शन दिखाई देगा।

  • उम्मीदवार उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • उम्मीदवार को उस पेज पर डाउनलोड एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर उम्मीदवार क्लिक करेगा।
  • जिससे एक ने नया पेज खुलेगा और उसमें उम्मीदवार से कुछ जानकारी भरने को कहा जायेगा।
  • उम्मीदवार उस जानकारी को भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे। जिससे उम्मीदवार का प्रवेश पत्र एक नया पेज पर खुल जायेगा।
  • उम्मीदवार वहाँ से इसको सेव और डाउनलोड कर प्रिंट निकल सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट

भारत के पहले गणतंत्र दिवस के दो दिन बाद यानि 28 जनवरी 1950 को भारत का उच्चतम न्यायालय अस्तित्व में आया। सुप्रीम कोर्ट के उद्घाटन का आयोजन समारोह संसद भवन के नरेंद्र मण्डल में किया गया था। इससे पहले 1937 से 1950 चैम्बर ऑफ़ प्रिंसेस ही भारत की संघीय अदालत का भवन था।

सुप्रीम कोर्ट भर्ती

Mody University Apply Now!!

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।