सिक्किम एचआरडीडी टीईटी एडमिट कार्ड 2018

सिक्किम एचआरडीडी टीईटी 2018 के लिए कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन अब खत्म हो गए हैं। और अब सिक्किम एचआरडीडी टीईटी 2018 प्रवेश पत्र जारी होंगे। परीक्षा 11 नवंबर 2018 को आयोजित की जाएगी। जिसके लिए प्रवेश पत्र 27 अक्टूबर 2018 को जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र केवल ई-मेल के माध्यम से ही भेजे जाएगें। एचआरडीडी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी नहीं करेगा। इसलिए उम्मीदवार अपनी ई-मेल आईडी को ऐक्टिवेट रखें। अभ्यर्थी को अपनी पंजीकृत मेल आईडी सक्रिय करनी चाहिए ताकि वे प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकें। प्रवेश पत्र की अधिक जानकारी के लिए आप पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

सिक्किम एचआरडीडी टीईटी एडमिट कार्ड 2018 (Sikkim HRDD TET Admit Card 2018)

सिक्किम एचआरडीडी टीईटी 2018 प्रवेश पत्र ई-मेल आईडी पर भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार अपनी ई-मेल आईडी को ऐक्टिवेट रखें। ताकि प्रवेश पत्र पाने में कोई परेशानी न हो। परीक्षा से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
अधिसूचना जारी होने की तारीख 19 सितंबर 2018
आवेदन जारी होने की तारीख 19 सितंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 12 अक्टूबर 2018
दस्तावेज जमा करने की तारीख 9 से 12 सितंबर 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख 27 अक्टूबर 2018
परीक्षा की तारीख 11 नवंबर 2018
परीक्षा परिणाम की तारीख घोषित की जाएगी

सिक्किम एचआरडीडी टीईटी 2018 प्रवेश पत्र

जो उम्मीदवार समय पर अपना आवेदन पत्र की प्रक्रिया पूरी करेंगे। केवल वही उम्मीदवार एसटीईटी 2018 के लिए प्रवेश पत्र प्राप्त कर पाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार अपनी ई-मेल आईडी को ऐक्टिवेट रखें। ताकि प्रवेश पत्र आने पर कोई परेशानी न हो। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में परीक्षा के दिन डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र को लाना होगा। प्रवेश पत्र के बिना अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ई-मेल के द्वारा प्राप्त करने के बाद प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। डाउनलोड करने के लिए क्लिक करना होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद भविष्य के संदर्भ के लिए प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें। प्रवेश पत्र परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने के काम आएगा। सभी उम्मीदवारों के लिए सिक्किम एचआरडीडी टीईटी परीक्षा 2018 के दिन प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी लाना अनिवार्य है। उम्मीदवार जो परीक्षा के दिन अपना प्रवेश पत्र नहीं लाएगा। उसे परीक्षा हॉल में शामिल नहीं किया जाएगा।

प्रवेश पत्र प्राप्त करने के बाद सभी जानकारी को दोबारा जांच लें। अगर प्रवेश पत्र में प्रवेश पत्र के रिलीज निकाय के तुरंत संपर्क से गलत विवरण का उल्लेख किया गया है। प्रवेश पत्र में उम्मीदवारों को परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। जैसे कि परीक्षा समय, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का दिन। उम्मीदवार को परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र लाना अनिवार्य है। बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा के बाद भी उम्मीदवार प्रवेश पत्र संभाल कर रखें। परीक्षा परिणाम घोषित होने पर प्रवेश में जो जानकारी है उसकी जरुर पड़ सकती है।

अपने विचार बताएं।