सीबीएसई

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आज 9 सितंबर, 2018 को कुछ बड़ी घोषणा की है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आरआरबी समूह डी परीक्षा तिथि, सत्र और शहर 2:00 बजे घोषित करेगा। इसने यह भी खुलासा किया कि परीक्षा 14 दिसंबर, 2018 तक जारी रहेगी। हालांकि, एक नई प्रगति में यह घोषणा की गई है कि अब परीक्षा की तारीख, सत्र और शहर की घोषणा उन उम्मीदवारों के लिए की जाएगी जिनकी परीक्षा 17 सितंबर 2018 से 16 अक्टूबर 2018 के बीच होगी। शेष उम्मीदवारों के लिए 13 सितंबर 2018 को ब्योरे की घोषणा की जाएगी।

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आज 09 सितम्बर 2018 को सिर्फ उन ही आवेदकों के लिए परीक्षा तिथिजारी की जाएँगी जिनकी परीक्षा 17 सितम्बर से 16 अक्टूबर 2018 के बीच होगी। बाकी सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा तिथि 13 सितम्बर को जारी की जाएगी। वह उम्मीदवार आरआरबी समूह डी लॉगिन में आवंटित परीक्षा केंद्र, सत्र और तारीख की जांच कर सकते हैं। परीक्षा के बारे में विवरण देखने के लिए, छात्रों को संबंधित आरआरबी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है। उम्मीदवारों को तब “परीक्षा तिथि और शहर सूचना के लिए” लिंक पर क्लिक करना होगा। एक लॉगिन पृष्ठ स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसमें उम्मीदवारों को उनके पंजीकरण नंबर, पासवर्ड, जन्म तिथि, आदि जैसे विवरण दर्ज करने की आवश्यकता है। लॉगिन विवरण जमा करें और आपकी परीक्षा विवरण स्क्रीन पर उपलब्ध होंगे।

परीक्षा केंद्र के बारे में पूरा विवरण आरआरबी समूह डी प्रवेश पत्र पर प्रकाशित किया जाएगा, जो 13 सितंबर, 2018 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। उम्मीदवार पंजीकरण संख्या, और जन्मतिथि जैसे विवरण दर्ज करके लॉगिन के माध्यम से आरआरबी समूह डी के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र की मुद्रित प्रतिलिपि लेना अनिवार्य है।आरआरबी ग्रुप डी 62907 रिक्तियों के लिए खुला है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा 90 मिनट की परीक्षा होगी, जिसमें उम्मीदवारों को 100 प्रश्न हल करना होगा। ये प्रश्न कई विकल्प प्रकार होंगे और गणित, विज्ञान, जीके और तर्क से पूछा जाएगा।

3 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।